Sunday, September 3, 2023

पाकिस्तान में 20 चर्च जले:कर्ता-धर्ता चुप !!

 पाकिस्तान में 20 चर्च जलाए गए...

पर चर्च के कर्ता-धर्ता चुप हैं, ऐसा क्यों !?


02 September  2023


http://azaadbharat.org

🚩लगभग 10 दिन पहले पाकिस्तान में कई चर्च (अनुमानित 20) जला दिए गए। ईसाइयों के लगभग 86 घर जला दिए गए। इस पर विश्व के मानवाधिकार संगठनों में लगभग चुप्पी है। भारत में चर्च की खिड़की का कांच भी टूट जाए तो प्रधानमंत्री तक शोर पहुंचता है।

अब पता नहीं क्यों भारत से लेकर वेटिकन तक के सभी चर्च पाक में घटित इस घटना पर लगभग चुप हैं? इनकी सहायता के लिए न तो कोई मदर टेरेसा है और न ही पाल दिनाकरन।


🚩क्या हुआ था...?

भारत विभाजन के समय बड़ी संख्या मे दलित हिंदूओ को पाकिस्तान मे ही रोक लिया गया। उनको भारत ना आने देने का कारण नाले/ गटर/ शौचालय की सफाई करवाना व सिर पर मैला ढोने का काम करवाना आदि था । इन्हे मुस्लिम नहीं बनाया गया , क्योंकि इस्लाम के मुताबिक़ ऐसी सफाई करना नापाक काम है और मुस्लिमो से सफाई कर्मचारी जैसा नापाक कार्य नहीं करवाया जा सकता। 

भारत की तत्कालीन नेहरू सरकार ने भी उनकी कोई सुध नहीं ली और ये दलित (हिन्दू) इस्लामिक रिपब्लिक पाकिस्तान की चक्की मे पिसते रहे...


🚩भारत के कश्मीर में भी सफाई कर्मचारी केवल गैर मुस्लिम ही होता था। 2019 तक इन्हें न कश्मीर की नागरिकता मिलती थी, न विधानसभा में वोट देने का हक, न आरक्षण और न ही अन्य कोई नौकरी। परन्तु भीम-मीम भाईचारे के चलते समूचे भारत के दलित नेता चुप थे। इसी भीम-मीम भाईचारे के चलते हरियाणा और मेवात में भी दलित पीड़ित हैं।  


🚩पाकिस्तान की संघीय जाँच एजेंसी की तफ़्तीश में पता ये चला था , कि कई मामलों में तो पाकिस्तान की इन ग़रीब ईसाई लड़कियों के अंग निकाल कर अंगों के अंतरराष्ट्रीय ब्लैक मार्केट में बेच दिया गया था।  जाँच में पता ये भी चला था, कि जिन लड़कियों को वेश्यावृत्ति के 'लायक़' नहीं समझा जाता था, उनके अंग निकाल कर बेच दिए जाते थे।


🚩ये है कम्युनिस्ट चीन और इस्लामिक रिपब्लिक पाकिस्तान की " गरीब इसाइयों " के प्रति हमदर्दी। तो इस बात पर ही पाकिस्तान में फूंक दिए गए चर्च और इसाइयों के घर...

बहरहाल अभी फिलहाल तो चर्च भी इस पर चुप हैं !!


🔺 Follow on


🔺 Facebook

https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/


🔺Instagram:

http://instagram.com/AzaadBharatOrg


🔺 Twitter:

twitter.com/AzaadBharatOrg


🔺 Telegram:

https://t.me/ojasvihindustan


🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg


🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

No comments:

Post a Comment