Monday, July 29, 2024

कांग्रेस सरकार ने गोविंद देवजी मंदिर के चढ़ावे में से 9 करोड़ 82 लाख दिए ईदगाह को

 

30  July 2024

https://azaadbharat.org


🚩राजस्थान विधानसभा में बुधवार को देवस्थान विभाग की अनुदान मांगों पर बोलते हुए सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि तत्कालीन राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने गोविंददेवजी मंदिर के 9 करोड़ 82 लाख रुपए बिना किसी परियोजना व रिपोर्ट के ईदगाह के लिए दे दिए गए। कांग्रेस, देवस्थान का पैसा ईदगाह को कैसे दे सकती है?


🚩मंदिरों से लिए गए दो करोड 45 लाख 50 हजार रुपए ईदगाह के लिए दिए। एक करोड़ 90 लाख रुपए खर्च भी हो गए। गोविंददेवजी मंदिर के लिए होल्ड और ईदगाह को समर्पण यह कौन सा न्याय है? दरगाह चार दरवाजा को मंदिरों का 95 लाख, दरगाह सांभर को 70 लाख रुपए, जामा मस्जिद जौहरी बाजार को 1 करोड़ 62 लाख रुपए दिए। जब मस्जिदों से पैसा आता नहीं तो मंदिरों में भक्ति भाव से किया गया चढ़ावा मस्जिदों के लिए खर्च करना कहां का न्याय है?


🚩उन्होंने कहा कि रफीक जी आपका

आखिरी कार्यकाल है। मुझे पता था तकलीफ 

होगी। मुझे दुःख इस बात का है कि पैसा खर्च करते समय पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कोई सर्वेक्षण भी नहीं करवाया। इधर से आओ और उधर से ले जाओ। मंदिर माफी की जिन जमीनों को कांग्रेस राज में बेचा नहीं जा सका उनको गैर कानूनी तरीके से समर्पित करवाया गया। जलमहल के पास मंदिर माफी की जमीन पर होटल बनवाया। सरकार ने जमीन अलॉट कर दी। आज भी विधानसभा के पास मंदिर माफी की जमीन थी उनको आज तक मुआवजा नहीं मिला। 

https://youtu.be/zCBm6gNSE9w?si=Pd_JWEWbrjYeYqE5


🚩विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि आज हालात ये हैं कि पुजारियों के पास भगवान को भोग लगाने के लिए भी पैसे नहीं है। मेरी सरकार से मांग है कि एक कमेटी बनाकर पुजारियों की समस्याओं पर ध्यान दिया जाना चाहिए।


🔺 Follow on


  🔺 Facebook

https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/


🔺Instagram:

http://instagram.com/AzaadBharatOrg


🔺 Twitter:

twitter.com/AzaadBharatOrg


🔺 Telegram:

https://t.me/ojasvihindustan


🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg


🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ 


No comments:

Post a Comment