Monday, September 2, 2019

पाक: सिख के बाद हिंदू युवती का अपहरण, 40,000 से 8000 सिख हो गए

02 सितंबर 2019
http://azaadbharat.org
🚩मानवाधिकार संगठनों का कहना है कि बीते 50 सालों में पाकिस्तान में बसे 90 प्रतिशत हिंदू देश छोड़ चुके हैं । धीरे-धीरे उनके पूजा स्थल और मंदिर नष्ट किए जा रहे हैं । 95 प्रतिशत हिंदू मंदिर नष्ट कर दिए गए हैं । पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों को नष्ट कर उनके स्थान पर कारोबारी और अन्य तरह की गतिविधियां बढ़ाई जा रही हैं और हिंदुओं पर हमले भी हो रहे हैं । हिंदुओं की संपत्ति पर जबरन कब्जे के कई मामले सामने आ रहे हैं । हिंदुओं की नाबालिग लड़कियों को जबरदस्ती उठाकर शादी कर लेते हैं और उनका धर्म परिवर्तन करवा देते हैं ।
🚩अभी ऐसे ही मामले सामने आ रहे है।

🚩पाकिस्तान के लाहौर के ननकाना साहिब क्षेत्र से एक सिख लड़की का बंदूक की नोक पर धर्म परिवर्तन और जबरन शादी कराने का मामला सामने आने के बाद अब  सिंध में एक हिन्दू लड़की के अपहरण की खबर है। अगवा की गई लड़की का नाम रेणुका (रेनो) बताया जा रहा है। बताया जाता है कि रेनो का अपहरण उस वक्त किया गया जब वह कॉलेज में पढ़ने जा रही थी। रेनो ग्रेजुएशन कर रही है। 29 अगस्त को रेना घर से कॉलेज के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी।
🚩सिंध से पिछले दो महीनों में हिन्दू लड़कियों के अपहरण की यह तीसरी घटना है।
ऑल पाकिस्तान हिन्दू पंचायत की ओर से रेनो की डाली गई पोस्ट के जवाब में एक पाकिस्तानी हिन्दू महिला ने टिप्पणी की है कि अगवा रेनो इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के एक सदस्य मिर्जा दिलावर बेग के कब्जे में है।
🚩15 साल में 40 हजार से 8 हजार हो गए-
सिख लड़की को घर से उठाकर आतंकी से निकाह कराने की घटना ने पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों पर होनेवाले अत्याचार को फिर से बेनकाब कर दिया है ! जिस पाकिस्तान में गुरु नानक देव का जन्मस्थान ननकाना साहिब है वहाँ सिखों के अस्तित्व पर ही खतरा मंडरा रहा है !
🚩15 साल में उनकी आबादी घटकर 40 हजार से 8 हजार पर सिमट गई है ! सिखों का अस्तित्व खत्म करने के लिए कितनी बड़ी साजिश चल रही है इसे गुरुवार (29 अगस्त) को सामने आई घटना से भी समझा जा सकता है !
🚩ननकाना साहिब गुरुद्वारा तंबी साहिब के एक ग्रंथि  (सिख पुजारी) की 19 साल की बेटी को घर से गुंडे घसीट कर ले गए। जबरन इस्लाम कबूल करवाया और फिर हाफिज सईद के आतंकी संगठन के जमात-उद-दावा के मोहम्मद हसन से उसका निकाह करवा दिया गया !
🚩पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित करने का सिलसिला दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है ! खबर के अनुसार, पाकिस्तान में 2017 में हुई जनगणना में सिखों की आबादी 8 हजार है ! 2002 में पाक में सिखों की आबादी 40 हज़ार होने का अनुमान लगाया गया था !
🚩लाहौर के जीसी कॉलेज यूनिवर्सिटी में प्राध्यापक और अल्पसंख्यक अधिकार कार्यकर्ता प्रोफेसर कल्याण सिंह के अनुसार सिखों की आबादी घटने का एक बड़ा कारण जबरन धर्म परिवर्तन भी है ! विश्व के समृद्ध सिख समुदाय की ओर से पाकिस्तान के सिखों की दशा की अनदेखी को भी वे इसके लिए ज़िम्मेदार मानते हैं !
🚩उन्होंने कहा कि, अफगानिस्तान और ईरान में भी सिखों की ऐसी ही हालत है ! पाकिस्तान में सिखों या अल्पसंख्यकों के लिए अपना कोई फैमिली लॉ जैसा मज़बूत कानून नहीं है। पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के जबरन धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए कोई ख़ास कानूनी संरक्षण प्राप्त नहीं है !
🚩पाकिस्तान की प्रशासनिक व्यवस्था का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, जाँचकर्ता से लेकर वकील और जज तक, अधिकतर बहुसंख्यक समुदाय यानी मुस्लिम हैं। इसलिए सिख समुदाय से जुड़े मुद्दों का कानूनी तौर पर कोई समधान मौजूद ही नहीं होता ! शेष बचे आठ हज़ार सिखों की सबसे बडी परेशानियों में शिक्षा, ग़रीबी और भेदभाव जैसे अहम मुद्दे शामिल हैं !
स्त्रोत : ऑप इंडिया
🚩पिछले तीन महीने में केवल सिंध इलाके में 31 लड़कियों का अपहरण हुआ है। पुलिस तो मामला दर्ज नहीं करती और यह कहकर निरस्त कर देती है कि लड़की ने अपनी मर्जी से मजहब कबूल कर निकाह कर लिया।
🚩एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में हर साल करीब 1000 हिंदू और ईसाई लड़कियों (ज्यादातर नाबालिग) को मुसलमान बनाकर शादी करा दी जाती है ।
🚩बता दें कि कुछ समय पहले थारपाकर इलाके में 37 भील परिवारों का एक साथ धर्म परिवर्तन करवाया गया। यहां एक मौलवी ने इन गरीब परिवारों के लिए शर्त रख दी कि उनको यहां रहना है तो धर्म बदलना होगा। स्त्राेत : पत्रिका
🚩वर्ल्ड सिंध कांग्रेस की अध्यक्ष डॉ. रूबिना शेख ने कहना है कि हिन्दुओं को पाकिस्तान छोड़ने पर मजबूर करने के लिए उनकी लड़कियों के अपहरण के बाद उनका जबरन धर्मपरिवर्तन कराया जाता है । पाकिस्तान में प्रशासन और संस्थाएं जानबूझकर अल्पसंख्यकों, खास तौर पर  हिन्दुओं के अधिकारों की रक्षा नहीं करती है । उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान सरकार रणनीति के तहत देश में हिंसक धार्मिक अतिवाद का समर्थन करती है । धार्मिक अतिवादी और अपराधी बिना किसी खौफ के इस तरह के कृत्य को अंजाम देते हैं, क्योंकि उन्हें सरकार का संरक्षण मिला हुआ है । - स्त्रोत : नवदीप केसरी
🚩पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर तोड़े जाते हैं । हिन्दू महिलाओं के साथ दुष्कर्म किये जाते हैं । यहाँ तक कि उठाकर मुस्लिम बना दिया जाता है, श्मशान घाट तक नहीं है, हिन्दुओं की हत्याएं की जाती हैं । हिन्दुओं पर इतना अत्याचार किया जाता है फिर भी उनके लिए कोई आवाज उठाने के लिए तैयार नहीं है।
🚩पाकिस्तान के हिंदुओं की हालत नरक से भी बद्तर हो गई है अतः हमें उनके लिए केंद्र सरकार को कोई योजना बनानी चाहिए।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

No comments:

Post a Comment