Tuesday, May 9, 2023

फिल्मों द्वारा चल रही हैं बड़ी साजिस, हिंदू रहना सावधान...

9  May 2023

http://azaadbharat.org



🚩बॉलीवुड के निशाने पर हमेशा हिंदू धर्म रहा है, लगातार हिंदू धर्म का अपमान किया जा रहा है पर अभी तक न सेंसर बोर्ड ने ऐसी कोई फ़िल्म पर रोक लगाई और ना ही कोई सरकार ने ठोस कार्रवाई की ।


🚩कभी हिंदू देवी-देवताओं का अपमान तो कभी साधु-संतों का अपमान तो कभी हिंदू संस्कृति का मजाक तो कभी हिन्दू त्यौहार पर खिल्ली उड़ाना आदि अनेक तरीके फिल्मों, सीरियलों, विज्ञापनों आदि द्वारा हिंदुओं की भावनाओ को आहत किया जा रहा है पर अभी तक इसपर कोई रोक नहीं लगा पाया।

 

🚩सलमान खान ने बिगबॉस में भी हिंदू साधु-संतों का अपमान किया था।


🚩पहली बार नहीं हुआ है जब हिन्दू संस्कृति या प्रतीकों का इस तरह से मजाक उड़ाया गया हो। हिन्दू देवी-देवता, इतिहास और पवित्र पुस्तकें हमेशा से चर्चा का विषय रहीं हैं और इन्हें लेकर न जाने कितनी आपत्तिजनक टिप्पणियाँ की गई हैं, इसका अनुमान लगाना भी मुश्किल है। दरअसल जब हिन्दू धर्म के देवी-देवताओं या फिर प्रतीकों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जाती है, तो कोई हिंसक घटना नहीं होती, जिस तरह से पैगंबर के ऊपर टिप्पणी करने पर होती है।


 

🚩क्या आपने सुना है कि किसी हिन्दू ने किसी मुस्लिम को इसीलिए मार डाला क्योंकि उसने राम, कृष्ण या फिर दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी ? नहीं !! मगर आपने ये जरूर सुना होगा कि शार्ली एब्दो में एक बार पैगम्बर मुहम्मद को लेकर कार्टून छापा गया था, जिसके बाद दुनिया भर के मुस्लिम सड़कों पर उतर आए। कई जगह रैलियाँ हुईं। 2011 में और फिर 2015 में, दो बार इसके दफ्तर पर इस्लामी आतंकी हमला हुआ। दूसरे हमले में 12 लोग मारे गए। बता दें कि शार्ली एब्दो फ्रांस से प्रकाशित होने वाली की एक मैगजीन है, जो अपने कार्टूनों के जरिए कटाक्ष और व्यंग्य का पुट लिए सामग्री के लिए जानी जाती है।

 

🚩कथित तौर पर हिन्दूवादी नेता कमलेश तिवारी ने 2015 में पैगम्बर मुहम्मद पर कोई टिप्पणी की थी। जिसके बाद ख़बरें आईं कि 1 लाख मुस्लिमों ने सड़क पर उतर कर उन्हें फाँसी पर लटकाने की माँग की। मौलानाओं ने उन पर फतवे जारी किए, उनका सिर कलम करने की बात कही गई और उन्हें सरेआम धमकी दी गई और 18 अक्टूबर 2019 को आखिरकार गला रेत कर उनकी हत्या कर दी गई।

 

🚩मगर हिन्दू धर्म के साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ ऐसा नहीं होता। इसलिए हिन्दू धर्म को टारगेट करना अधिक आसान होता है, क्योंकि ये लोग ज्यादा से ज्यादा विरोध प्रदर्शन करते हैं, ट्विटर पर ट्रेंड चलाते हैं, जैसा कि अभी चल रहा है, मगर किसी भी हिंसक घटनाओं को अंजाम नहीं देते हैं।

 

🚩इससे पहले भी दबंग 3 शिवलिंग का अपमान करने को लेकर चर्चा में आ चुका है। बता दें कि शूटिंग आराम से हो, इसके लिए क्रू के लोगों ने वहाँ के शिवलिंग के ऊपर स्टूल रख दिया। और तो और, क्रू के दो मेंबर उसके ऊपर चढ़कर बड़े आराम से प्री-शूटिंग का काम कर रहे थे। इसका फोटो और वीडियो वायरल हो गया। जिसके बाद बात बिगड़ती देख कर सलमान खान ने भावनात्मक अपील करते हुए कहा था कि वो बड़े शिव भक्त हैं और यह स्वीकार भी किया कि शिवलिंग का सम्मान करते हुए उसके ऊपर तखत उन्होंने ही रखवाया था और जब कुछ लोगों ने उसका दुरुपयोग किया तो तत्काल हटवा भी दिया।

 

🚩सलमान खान के नेतृत्व में चल रहे बिगबॉस ने तो सारी हदें पार कर रहा है, जिस तरह से शो दिखा रहे हैं उससे लगता है कि एक सोची समझी साजिश के तहत स्क्रिप्ट लिखी है जिसमें हिंदू धर्म को अंतरराष्ट्रीय लेवल पर बदनाम करना और मुस्लिम समुदाय को अच्छा दिखाना है।

 

🚩सलमान खान ने “बजरंगी भाईजान” फ़िल्म में भी यही किया था। हिंदुओं को दकियानूसी और पाकिस्तानियों को बड़े दिलवाला बताया/दिखाया था।


🚩आश्रम बेब सीरीज द्वारा हिंदू धर्म को नीचा दिखाने का प्रयास किया ।

 

🚩बॉलीवुड के निशाने पर हमेशा हिंदू धर्म रहा है, बॉलीवुड के जरिये हमेशा हिन्दू धर्म को नीचा दिखाने का प्रयास किया गया है।


🚩हिंदुस्तानी इस षड्यंत्र को समझ गए हैं और कुछ हिंदुनिष्ठ लोग खुलकर विरोध भी करने लगे है।

 

🚩जनता की मांग है कि सरकार को ऐसी फिल्मों , सीरियलों ओर शो पर तुरंत प्रतिबंध लगाना चाहिए।


🔺 Follow on


🔺 Facebook

https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/


🔺Instagram:

http://instagram.com/AzaadBharatOrg


🔺 Twitter:

 twitter.com/AzaadBharatOrg


🔺 Telegram:

https://t.me/ojasvihindustan


🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg


🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

No comments:

Post a Comment