Sunday, August 20, 2023

भारत के हिन्दू-राष्ट्र घोषित होने के मार्ग की सबसे बड़ी बाधा क्या है !??

20-Aug-2023


 हिन्दू-राष्ट्र की आवश्यकता क्यों...!??

भारत के हिन्दू-राष्ट्र घोषित होने के मार्ग की सबसे बड़ी बाधा क्या है !??



🚩हमारी हिन्दू संस्कृति... अद्भुत, अद्वितीय और सनातन ( जिसका न आदि , न अंत ... अर्थात् जो शाश्वत है ) संस्कृति है । सनातन धर्म में समग्र चराचर जगत के हित का भाव है । हमारी प्राचीनकाल के ऋषियों द्वारा निर्मित / प्रणीत परंपराएं विश्व मानव को और छोटे से छोटे जीवों के साथ-साथ जड़ प्रकृति को भी पोषित करने के दृष्टिकोण से बनाई गई हैं ।


🚩आज ऐसी महान संस्कृति की जड़े नष्ट-भ्रष्ट कर डालने के लिए हर ओर से विधर्मियों के द्वारा निरंतर कुचक्र चलाए जा रहे हैं।हमारे भोले-भाले सहिष्णु सनातनधर्मावलंबी भाई बहन इस पराई आग की चपेट में अपना सर्वस्व नष्ट होते देख , खून के आंसू बहाने को मजबूर हैं।



🚩पूरे विश्व में एकमात्र भारत ही ऐसा देश है , जहाँ हिन्दुओं बहुसंख्यक है,फिर भी अपने देश में ही हर प्रकार से शोषित भी हैं।इसे ध्यान में रखा जाए तो भारत को तुरंत हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए। यदि इसका दूसरा पक्ष देखें तो अब से 77 साल पहले 1947 में जब भारत आजाद हुआ था तो साथ ही उसका विभाजन भी किया गया था और एक नया देश पाकिस्तान बनाया गया। "भारत के विभाजन की शर्त पर ही तो स्वतंत्रता मिली थी हमें… और यह विभाजन धर्म के आधार पर ही हुआ था ।"


🚩अब क्योंकि पाकिस्तान मुस्लिमों की मांग के कारण बनाया गया था, इसलिए इसे तुरंत ही इस्लामिक देश घोषित कर दिया गया, लेकिन भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित न कर उसे धर्म निरपेक्ष ही बना रहने दिया गया।



🚩जिसका खामियाजा आज तक हिन्दू उठा रहा है। कभी अपने अधिकारों का हनन होते सहन करके ,तो कभी अपनी संस्कृति पर कुठाराघात होते बर्दाश्त करके ,तो कभी अपनी अस्मिता,सम्मान और प्राणों को भी गंवा कर...

आज हालात ऐसे हो गए कि भारत की धर्म निरपेक्षता ही हम हिन्दुओं के गले की फांस बन गई है !!!


🚩दुनिया में इसाइयों के 157 देश हैं और मुसलमानों के 52 देश हैं,परन्तु हिन्दुओं का 1 देश भी नहीं । जबकि सच्चाई यह है कि हिन्दू धर्म ही सनातन धर्म है , जबसे सृष्टि का उद्गम हुआ प्रत्येक जन्मने वाला मनुष्य पहले तो वह सनातन का अंश है और बाद में ये थोपे हुए जाति , मत , पंथ व मजहब…जैसे इसाई, मुस्लिम, पारसी, यहूदी आदि-आदि ।


🚩आज भारत में अल्पसंख्यक समुदाय के उत्थान के नाम पर मुसलमानों,इसाइयों आदि को तो हर प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं और अपने ही देश में हिन्दू बेगाना हो गया है । आज हिन्दू बाहुल्य राष्ट्र में हिन्दू ही सबसे अधिक शोषित है…!

इसका भी एकमात्र निराकरण है कि यथाशीघ्र भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दिया जाए ।


🚩भारत के हिन्दू-राष्ट्र घोषित होने के मार्ग की सबसे बड़ी बाधा क्या है!?

हमारा हमारे ही हितैषी महापुरुषों के प्रति द्वेषभाव होना , आदर ,सम्मान भाव की कमी होना और उनके मार्गदर्शन की अवहेलना करना!


🚩भारत की नींव इतनी मजबूत है तो क्यों और कैसे , कभी सोचा है...!??

150 देश ईसाई बनाने वाले, 56 देश मुसलमान बनाने वाले सारे असुर भारत पर टूट पड़े । मगर सारी दुनिया को ईसाई और इस्लाम में बांटनेवाले भारत में आकर हार गए , क्यों !?


🚩पहले इस बात को सिर्फ हिन्दू संगठन ही कहा करते थे । आज बड़े-बड़े पदों पर आसीन बुद्धिजीवी भी इसका समर्थन करते हैं। मेघालय उच्च न्यायलय के न्यायधीश श्री एस.आर. सेन ने हिन्दुओं तथा गैर मुस्लिम समुदाय की गंभीर हालत को देखते हुए भारत को हिन्दू-राष्ट्र घोषित करने की अपील केंद्र सरकार से की थी ।


🚩आज हमारे हाथ ऐसे बांध दिए गए, कि हम अपने भाइयों को आश्रय और आश्वासन तक नहीं दे सकते ! दुखद है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से आने वाले हिन्दू, पारसी, सिख आदि समुदायों को भारत की नागरिकता पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है ।


🚩भारत एक ऐसा देश है जहाँ गैर हिन्दू या हिंदुस्तान को गालियां देने वाले और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोग तो काफी ऐशो आराम की ज़िन्दगी जीते हैं । लेकिन बहुसंख्यक समुदाय यानि की हिन्दुओं ( सिख तथा अन्य गैर मुस्लिम समेत सभी हिन्दू ) को अपने ही देश में रहने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।


🚩प्रधानमंत्री जी से मेघालय हाइकोर्ट की शीघ्र कानून बनाने की अपील


🚩मेघालय हाईकोर्ट ने देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व संसद से ऐसा कानून लाने की सिफारिश की थी, जिससे पड़ोसी देशों जैसे पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान से आने वाले हिंदुओं , जैनो , सिखों व बौद्धों आदि को किसी बेवजह के सवालों के बिना सिर्फ़ आवश्यक दस्तावेजों के आधार पर भारत की नागरिकता मिल सके ।

गौरतलब है…कोर्ट ने फैसले में यह भी लिखा है कि ” विभाजन के समय भारत को हिन्दू-राष्ट्र घोषित कर दिया जाना चाहिए था, लेकिन हम धर्मनिरपेक्ष देश बने रहे ।


🚩दरअसल हुआ ये कि , अमन राणा नामक एक व्यक्ति ने एक याचिका दायर की थी । जिसमें उन्होंने बताया कि , उन्हें निवास प्रमाण-पत्र देने से मना कर दिया गया है । इसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैसला दिया । कोर्ट के फैसले में जस्टिस एस.आर. सेन ने कहा कि , ” उक्त तीनों पड़ोसी देशों में उपरोक्त लोग आज भी प्रताड़ित हो रहे हैं और उन्हें सामाजिक सम्मान भी प्राप्त नहीं हो रहा है । कोर्ट ने कहा कि इन लोगों को कभी भी देश में आने की अनुमति दी जाए । सरकार इन्हें पुनर्वासित कर सकती है और भारत का नागरिक घोषित कर सकती है । ”


🚩भारतीय इतिहास का किया उल्लेख :-   

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने भारतीय इतिहास को उल्लेखित करते हुए कहा , कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा देश था । पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान का कोई वजूद नहीं था । ये सब भारत में शामिल थे और इन पर हिन्दू साम्राज्य का शासन था । कोर्ट ने कहा कि मुगल जब यहां आए तो उन्होंने भारत के कई हिस्सों पर कब्जा कर लिया । इसी दौरान बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन हुए । इसके बाद अंग्रेज यहां आए और शासन करने लगे ।


🚩हिन्दू-राष्ट्र की आवश्यकता क्यों...!??

क्यों कि , हिन्दुस्थान में हिंदुत्व के लिए लड़ना आसान नहीं है...


🚩कोई व्यक्ति देशभक्ति, भारतीय संस्कृति या सनातन धर्म की बात करते हैं और राष्ट्र विरोधी लोगों का विरोध करते हैं, तो उनको बहुत कुछ सहन करना पड़ता है, यहाँ तक की उनकी हत्या भी हो सकती है अथवा जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है, ऐसे कई उदाहरण हमारे सामने हैं।

आवश्यकता है हिन्दू मिलकर हिन्दू-राष्ट्र विरोधी ताकतों को उखाड़कर फेंक सकें ।


🚩भारत में आज जिस तरह CAA का विरोध हुआ है और भारतवासी जाति-पाति में बंट रहे हैं उससे हमारे देश को खतरा है। क्योंकि हमारे देश पर राष्ट्र विरोधी ताकतों की बुरी नजरे हैं और वे हमें आपस में लड़ा रहे हैं। इनसे सावधन रहना होगा नहीं तो बाद में हमें पछतावा होगा।

इसलिए भी हिन्दू-राष्ट्र आवश्यक है।


🚩अखंड भारत के हो चुके हैं इतने टुकड़े....अभी भी नहीं चेते तो पछताना पड़ेगा !!

अफगानिस्तान , पाकिस्तान , बांग्लादेश , नेपाल , भूटान , तिब्बत , म्यांमार , श्रीलंका , मलेशिया , सिंगापुर , थाईलैंड , इंडोनेशिया , कंबोडिया , वियतनाम और अब भारत सिकुड कर बिल्कुल छोटा रह गया है ।


🚩कभी जम्बूद्वीप, भारतवर्ष और आर्यावर्त के नाम से पहचाने जाने वाले हमारे देश का नाम आज इंडिया है। लेकिन आज का जो भारत हमारे पास है वो भारतवर्ष का महज एक छोटा टुकड़ा मात्र है। क्योंकि अभी जितनी भूमि भारत देश में है, उससे कई गुना ज्यादा भूमि पर अलग देश बन चुके हैं। हम आपको बता रहे हैं कैसे प्राचीन काल में विश्वगुरू रहा भारत खंड-खंड होता गया और आज सिकुड़ कर छोटा सा रह गया।

इसलिए भी है हिन्दू-राष्ट्र आवश्यक।


🚩विश्व में ईसाइयों के 157, मुसलमानों के 52, बौद्धों के 12 जबकि यहूदियों का 1 राष्ट्र है । भारत को ही हिन्दूओं का राष्ट्र इस सृष्टि पर कहा है ? पर यहां आज भी हिन्दू शोषित हैं । भारत मे आज जितनी भी समस्याएं हैं उसके निराकरण के लिए हिन्दू-राष्ट्र की अत्यंत आवश्यकता है।



🚩और हमारी सहिष्णुता भी कहीं न कहीं हमारे शोषित होते जाने का बहुत बड़ा कारण है ।

सहिष्णुता और उदारता हिन्दू धर्म के खून में है तभी तो पिछले सैकड़ों वर्षों से उनका खून बहाया जाता रहा है। तभी तो हिन्दुओं का धर्मांतरण किया जाता रहा है। हिन्दू धर्म में उदारता और सहिष्णुता का कारण यह है कि इस धर्म में परहित को पुण्य माना गया है। न्याय और मानवता (इंसाफ और इंसानियत) को धर्म से भी ऊंचा माना गया है। न्याय और मानवता की रक्षा के लिए सबकुछ दांव पर लगा देने के लिए हिन्दुओं को प्रेरित किया जाता रहा है।


🚩यही कारण है कि इस धर्म में प्राचीनकाल से ही कभी कट्टरता नहीं रही और इस उदारता, सह-अस्तित्व और सहिष्णुता की भावना के चलते ही हिन्दुओं ने कभी भी किसी दूसरे धर्म या देश पर किसी भी प्रकार का कोई आक्रमण नहीं किया। इसका परिणाम यह रहा कि आक्रांताओं ने समय-समय पर गुलाम बनाकर हिन्दुओं को धर्म, जाति और पंथों में बांट दिया, उनका कत्लेआम किया गया और उन्हें उनकी ही भूमि से बेदखल कर दिया गया।


🚩हिन्दुओं ने कभी किसी राष्ट्र पर आगे रहकर आक्रमण नहीं किया और न ही किसी राज्य या राष्ट्र को अपने अधीन किया जबकि इसके विपरीत यहां पर आक्रमणकारी आए और उन्होंने रक्त की नदियां बहाकर इस देश की संस्कृति को खंडित कर दिया। भारत की कभी भी अपने राज्य विस्तार की इच्छा नहीं रही तथा सभी धर्मों को अपने यहां फलते-फूलने की जगह दी।

....... और बदले में हमारे ही सर तन से जुदा करने की धमकियां आए दिन मिलती रहती हैं। इसलिए भी हिन्दू-राष्ट्र आवश्यक है।


🚩भारत का विभाजन ही धर्म के आधार पर हुआ था । पाकिस्तान ने खुद को इस्लामिक देश घोषित कर दिया था । ऐसे में भारत को भी हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए था लेकिन, इसे धर्मनिरपेक्ष बनाए रखा गया । जिसका दण्ड हमें अभी तक भुगतना पड़ रहा है।


            - मेधालय हाइकोर्ट


🚩देश, धर्म और संस्कृति रक्षार्थ भारत को शीघ्र हिन्दू-राष्ट्र घोषित करना ही सभी  समस्याओं का हल है ।


🚩भारत-पाक विभाजन के इतिहास के बारे में कोर्ट ने फैसले में लिखा… ” यह एक अविवादित तथ्य है , कि विभाजन के वक्त लाखों की संख्या में हिन्दू व सिख मारे गए थे । उन्हें प्रताड़ित किया गया था , उनकी सम्पत्ति पर जबरन कब्जे किए गए और महिलाओं का बलात्कार किया गया था ।


🚩कोर्ट ने लिखा कि , भारत का विभाजन ही धर्म के आधार पर हुआ था । विभाजन के साथ ही पाकिस्तान ने खुद को इस्लामिक देश घोषित कर दिया था । ऐसे में भारत को भी हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए था , लेकिन इसे धर्मनिरपेक्ष बनाए रखा गया । जिसका दण्ड हमें अभी तक भुगतना पड़ रहा है ।


🚩पीएम मोदी पर जताया भरोसा :-


🚩इतना कहने के पश्चात जज सेन ने मोदी सरकार को संबोधित करते हुए कहा , कि हमें विश्वास है , वो ( प्रधानमंत्री जी ) भारत को मुस्लिम राष्ट्र नहीं बनने देंगे । उन्होंने लिखा कि किसी भी व्यक्ति को भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का प्रयास नहीं करना चाहिए । जज ने उच्च न्यायालय में केंद्र की सहायक सॉलिसीटर जनरल ए. पॉल को फैसले की प्रति प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री व विधि मंत्री को शीघ्रता से अवलोकन करने के लिए सौंपने व समुदायों के हितों की रक्षा का कानून लाने को लेकर जरूरी कदम उठाने की बात कही है ।


🚩न्यायाधीश एस.आर. सेन की बात से यह तो साफ़ हो ही गया कि भारत को हिन्दू-राष्ट्र घोषित करना कितना आवश्यक है।


🚩भारत एक हिन्दू बाहुल्य देश है । एक हिन्दू कभी किसी अन्य धर्म के लोगों के लिए खतरे का विषय नहीं बन सकता है और ना ही हिन्दुओं से किसी अन्य धर्म के लोगों को कोई खतरा ही हो सकता है । किन्तु यदि भारत को हिन्दू राष्ट्र न घोषित किया गया , तो इससे हिन्दुओं को जरुर खतरा हो सकता है ।


🚩 न्यायमूर्ति एस.आर. सेन जी की बात विचारणीय है । यदि हिन्दू बाहुल्य देश में हिन्दुओं का भरोसा जीतना हो तो मोदी सरकार को शीघ्र ही भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए ।


🚩आज भारत का हिन्दू राष्ट्र घोषित होना ही अनेकों सामाजिक समस्याओं का एकमात्र हल है ।

…जिन्हें इस देश में हिन्दू राष्ट्र नहीं चाहिए, वे स्वेच्छा से पाकिस्तान जा सकते हैं ।


🚩हिन्दुस्तान का अर्थ ही है , ऐसा स्थान जहाँ हिन्दुओं का निवास हो… तो कायदे से देखा जाए तो हिन्दुस्तान में रहने वाला हर शख्स हिन्दू ही है । फिर इस देश को हिन्दू-राष्ट्र घोषित करने में इतनी देर क्यों ?

हम माननीय श्री नरेद्र मोदी जी से अपील करते हैं कि , ” अल्पसंख्यकों के हक में तो बहुत फैसले ले लिए… अब कुछ फैसले हिन्दुओं के हक में भी ले लीजिए । ताकि 2024 में आपको वापस हम सब प्रधानमंत्री के पद पर देख पाएं ।


🚩देश, धर्म और संस्कृति बचाने के लिए हिन्दू-राष्ट्र की ही आवश्यकता है ।🚩कोर्ट ने लिखा कि , भारत का विभाजन ही धर्म के आधार पर हुआ था । विभाजन के साथ ही पाकिस्तान ने खुद को इस्लामिक देश घोषित कर दिया था । ऐसे में भारत को भी हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए था , लेकिन इसे धर्मनिरपेक्ष बनाए रखा गया । जिसका दण्ड हमें अभी तक भुगतना पड़ रहा है ।


🚩पीएम मोदी पर जताया भरोसा :-


🚩इतना कहने के पश्चात जज सेन ने मोदी सरकार को संबोधित करते हुए कहा , कि हमें विश्वास है , वो ( प्रधानमंत्री जी ) भारत को मुस्लिम राष्ट्र नहीं बनने देंगे । उन्होंने लिखा कि किसी भी व्यक्ति को भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का प्रयास नहीं करना चाहिए । जज ने उच्च न्यायालय में केंद्र की सहायक सॉलिसीटर जनरल ए. पॉल को फैसले की प्रति प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री व विधि मंत्री को शीघ्रता से अवलोकन करने के लिए सौंपने व समुदायों के हितों की रक्षा का कानून लाने को लेकर जरूरी कदम उठाने की बात कही है ।


🚩न्यायाधीश एस.आर. सेन की बात से यह तो साफ़ हो ही गया कि भारत को हिन्दू-राष्ट्र घोषित करना कितना आवश्यक है।


🚩भारत एक हिन्दू बाहुल्य देश है । एक हिन्दू कभी किसी अन्य धर्म के लोगों के लिए खतरे का विषय नहीं बन सकता है और ना ही हिन्दुओं से किसी अन्य धर्म के लोगों को कोई खतरा ही हो सकता है । किन्तु यदि भारत को हिन्दू राष्ट्र न घोषित किया गया , तो इससे हिन्दुओं को जरुर खतरा हो सकता है ।


🚩 न्यायमूर्ति एस.आर. सेन जी की बात विचारणीय है । यदि हिन्दू बाहुल्य देश में हिन्दुओं का भरोसा जीतना हो तो मोदी सरकार को शीघ्र ही भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए ।


🚩आज भारत का हिन्दू राष्ट्र घोषित होना ही अनेकों सामाजिक समस्याओं का एकमात्र हल है ।

…जिन्हें इस देश में हिन्दू राष्ट्र नहीं चाहिए, वे स्वेच्छा से पाकिस्तान जा सकते हैं ।


🚩हिन्दुस्तान का अर्थ ही है , ऐसा स्थान जहाँ हिन्दुओं का निवास हो… तो कायदे से देखा जाए तो हिन्दुस्तान में रहने वाला हर शख्स हिन्दू ही है । फिर इस देश को हिन्दू-राष्ट्र घोषित करने में इतनी देर क्यों ?

हम माननीय श्री नरेद्र मोदी जी से अपील करते हैं कि , ” अल्पसंख्यकों के हक में तो बहुत फैसले ले लिए… अब कुछ फैसले हिन्दुओं के हक में भी ले लीजिए । ताकि 2024 में आपको वापस हम सब प्रधानमंत्री के पद पर देख पाएं ।




🚩भारत ऋषि-मुनियों का देश रहा है। विदेशी आक्रमणकारियों ने भारत में आकर दिव्य भारतीय संस्कृति को खत्म करने के लिये अपनी पश्चिमी संस्कृति थोपनी चाही, लेकिन भारत के साधु-संतों और हिंदूनिष्ठों ने अपनी हिंदू संस्कृति को बचाए रखा। 

भारत में आज भी कई साधु-संत एवं हिन्दूनिष्ठ हैं जो भारत में राष्ट्रविरोधी विदेशी ताकतों से टक्कर लेकर भी समाज उत्थान के लिये हिन्दू संस्कृति को बचाने का दिव्य कार्य कर रहे हैं


🚩संत श्री आशाराम जी बापू कर संकल्प है भारत को विश्वगुरु पद पर आसीन करना और इसी संकल्प को साकार करने के लिए अपने विविध सेवा कार्यो के साथ पूज्यश्री रात दिन सनातनधर्म की रक्षा और हिन्दू राष्ट्र निर्माण में लगे हुए हैं।



🚩देखिये ऐसे तो बहुत से क्रांतिकारियों को कारावास भोगना पडा इसी भारत में, अपनी भारत की रक्षा के लिए, आपने और हमने सबने देखा है तो जो-जो समाज की जागृति करना चाहते हैं, समाज विरोधी शक्तियाँ उन्हें दबाना चाहती हैं।

और इस बात को पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि भारत , चीन समेत दुनिया का सबसे बड़ा मार्केट है । तो सारी विदेशियों शक्तियाँ यही चाहतीं हैं न कि भारतवासी शरीर से तो भारतीय भले रहें , मगर अन्तर-बह्य रूप से ( मन और बुद्धि से , कर्मों और रहन सहन से ) और आध्यात्मिक रूप से लॉस हो जाए ( विदेशियों के गुलाम ही रहें ) ।और ऐसा तभी संभव है जब भारतीयों का स्पिरिचुअल लॉस हो जाए । मतलब अपने ही धर्म, संस्कृति , संस्कारों और साधु-संतों , महापुरुषों से नफरत हो जाए ।

हिन्दू-राष्ट्र की ओर जब हम बढ़ रहे हैं... तो बिन संतों का हिन्दू-राष्ट्र असंभव है।


                -- श्री धनंजय देसाई जी


🚩 बापूजी बाहर होते तो भारत का नक्शा कुछ और ही होता !


संत आशारामजी बापू ने समाजोद्धार के लिए इतना महत् कार्य, विशाल कार्य किया है कि ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहाँ पर बापूजी का योगदान न रहा हो । बच्चों, युवाओं, वृद्धों, गरीबों, जनसामान्य - सभीके लिए बापूजी ने सेवा-प्रकल्प चलाये । वे हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए सतत प्रयत्नशील रहे और ऐसा हिन्दू राष्ट्र जो केवल जाति हिन्दू होने से हिन्दू राष्ट्र न हो बल्कि जिसमें अपने हिन्दू वैदिक धर्म के, अपनी संस्कृति के सत्य, तप, करुणा, दया, ब्रह्मचर्य जैसे सिद्धांत जन-जन के जीवन में हों । उन्होंने भारतीय संस्कृति का परचम पूरे विश्व में लहराने के लिए बहुत सारे प्रयास किये । बापूजी के प्रयासों का बहुत बडा परिणाम हुआ है और केवल भारत में नहीं, पूरे विश्व में इसका परिणाम देखने को मिला ।

जिन्होंने अपना सारा जीवन इस राष्ट्र के लिए, भारतीय संस्कृति को बचाने के लिए समर्पित कर दिया, आज वे ८६ वर्ष की उम्र में जेल में हैं । यह सम्पूर्ण हिन्दू जाति के लिए लज्जा की बात है, शर्म की बात है ! आज यदि बापूजी बाहर होते तो भारत का एक अलग नक्शा होता, अलग छवि होती ।


      - श्री सियावल्लभदासजी महाराज, अयोध्या


🚩 "एकजुट होकर धर्म-रक्षा के लिए आगे आना चाहिए"


इतिहास पर दृष्टि डालें तो जिन संतों ने हिन्दू धर्म का प्रचार किया, सनातन धर्म की रक्षा के लिए अपने जीवन की आहुति दी उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ, उनको सताया गया ।  ऐसा क्यों ? क्योंकि संतों के धर्म-प्रचार के कार्यों से समाज में जागृति आती है और अपनी स्वार्थ-सिद्धि के लिए लगे असामाजिक तत्त्वों के कार्यों में बाधा पडती है । इसलिए वे उन संतों के खिलाफ षड्यंत्र रचते हैं ।

जिन्होंने विश्वभर में सनातन धर्म की ध्वजा लहरायी और अपना जीवन लोकोत्थान के लिए समर्पित किया है, सत्संग के माध्यम से लोगों को उन्नत किया ऐसे महान संत आशाराम बापूजी पर झूठे आरोप लगवाकर उन्हें जेल में रखा जा रहा है । संत आशारामजी बापू का धर्मांतरण रोकने पर तो पूरा ध्यान था ही, साथ ही उन्होंने छोटे बच्चों से ले के बडों तक सबकी उन्नति के लिए कार्य किये, ‘मातृ-पितृ पूजन दिवस की शुरुआत की ।

आज बापूजी के साथ जो हो रहा है उसे देख के बडी पीडा होती है । मैं संत-समाज से, सनातन धर्मावलम्बी लोगों से अपील करता हूँ कि सब एकजुट होकर धर्म की रक्षा के लिए आगे आयें ।              

बापूजी जल्द-से-जल्द रिहा हों तभी हिन्दू राष्ट्र का सपना साकार होगा...


- स्वामी रामकृष्ण आचार्य, भागवत कथाकार, उज्जैन (म.प्र.)


🚩 भारत विश्वगुरु बनकर रहेगा, मेरे इस संकल्प को कोई रोक नही सकता, तोड़ नही सकता हैं।


        -  संत आशाराम जी बापू


🚩संत आशारामजी बापू ने वर्ष 2014 से 25 दिसम्बर को ‘तुलसी पूजन दिवस' मनाना प्रारम्भ करवाया । आज इस पर्व की लोकप्रियता विश्वस्तर पर देखी जा रही है।


🚩आशाराम जी ने "न्यू ईयर सेलिब्रेशन " के नाम पर होते अंधेर को बंद करने के लिए दिया विश्वगुरु भारत अभियान का तोहफा ।


🚩सभी जानते हैं कि 25 दि. से 1जनवरी के बीच Festival के नाम पर शराब और कबाब का जश्न मनाना, डांस पार्टी आयोजित करके बेशर्मी का प्रदर्शन करना, पशुओं की हत्या करके उनका मांस खाना, सिगरेट, चरस आदि पीना- यह सब किया जाता है जो कि भारतीय परंपराओं के विरुद्ध है। ऐसा करना ऋषि-मुनियों की संतानों को शोभा नहीं देता ।


🚩रिपोर्ट के अनुसार- 25 दिसम्बर से 1 जनवरी तक

★14 से 19 वर्ष के बच्चे शराब का जमकर सेवन करते हैं।

★शराब की खपत तीन गुना बढ़ जाती है।

★70% तक किशोर इन पार्टियों में शराब का जमकर सेवन करते हैं।

★आत्महत्याएँ काफी बढ़ जाती हैं।


🚩उन्होंने 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे के बदले "मातृ-पितृ पूजन दिवस " शुरू करवाया।जो आज विश्व व्यापी रूप ले चुका है।


🚩संस्कृति रक्षा के कार्य संस्कृति के दुश्मनों को रास न आए और उन्हें झूठे आरोप में जेल मे कैद किया गया है।


https://youtu.be/U-kryE2VPc4


🚩आइए देखते हैं आज कुछ twitter users ने हिन्दू-राष्ट्र की परिकल्पना विषय पर क्या प्रतिक्रिया दी...


1) Yes Right,To make India a united #हिंदू_राष्ट्र , we all should make united efforts to realize this great objective, it is our religion to protect the honor of saints and great men, the heritage of the great Sanatan Dharma.

https://twitter.com/ThadhaniManish_/status/1693089027250155812?t=xbmyh_EPfGOBaQdYR69Pcw&s=19


2)भारत की जनता चाहती है कि भारत विश्वगुरु बने इसलिए वो Towards The Goal आगे बढ़ रहे है।

भारत को हिन्दू राष्ट्र बनना चाहिए 

Public Opinion है कि भारत हिन्दू राष्ट्र बनना ही चाहिए। भारत मे संत महापुरुष का आदर होना ही चाहिए।

#हिंदू_राष्ट्र

https://twitter.com/AmrockstarI/status/1693092033723003041?t=SKhYoYypSd-Cn5vtcntF4g&s=19


3) अटल जी के उदगार सौ प्रतिशत सत्य है , हमे हिन्दू राष्ट्र Towards The Goal बढ़ना चाहिए नही तो विश्व से मानवता ही खत्म हो जायेगी ।

Public Opinion यही है कि विश्व मे शान्ति के लिए हिन्दुस्तान को 

#हिंदू_राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए ।

https://twitter.com/Anubhut38524976/status/1693099129826861556?t=KAvScdhkqmkAT-hR-wOkrA&s=19


4) सनातन संस्कृति पर विधर्मियों की कुदृष्टि और इसको नष्ट करने की कुत्सित मानसिकता को जड़ से उखाड़ फ़ेकने के लिए भारत हिंदू राष्ट्र की घोषणा वर्तमान समय की मांग है

https://twitter.com/PUSHPAKUMARIRA5/status/1693093449925640330?t=KAvScdhkqmkAT-hR-wOkrA&s=19



5) आजादी के वक्त जो हमारे साथ हुआ पक्षाघात जिसका परिणाम आज हम देख सकते है लव जिहाद और धर्मांतरण जैसे कार्य बढ़ रहे है, Towards The Goal अपने लक्ष तक

What You Say की भारत शोषित होता रहे 

क्या Public Opinion है आपका

#हिंदू_राष्ट्र

https://twitter.com/MahavirV1969/status/1693090818972684445?t=KAvScdhkqmkAT-hR-wOkrA&s=19


6) हिंदू बाहुल्य देश में हिंदुओं को जातियों में बांटा जा रहा है धर्मांतरण कराया जा रहा है हिंदू धर्म गुरु को झूठे केस में जेल भिजवाया जा रहा है 

Public Opinion देश धर्म और संस्कृति को बचाने के लिए भारत को #हिंदू_राष्ट्र घोषित करना चाहिए।

https://twitter.com/sushilsharmasrs/status/1693115731091869751?t=s_l3vOBIWezuKEtF7FG2ow&s=19


7) निसंदेह बड़ी दयनीय स्थिति है !

और जहां बहुसंख्यक हैं हिन्दू वहां भी कोई अच्छे हालात नहीं हैं...


इसलिए भारत को शीघ्रता से #हिंदू_राष्ट्र घोषित करने की अत्यंत आवश्यकता है।


8) जहां भी हिन्दू कम हुए हैं वहां हिंदूओं का नरसंहार और पलायन देखने को मिला है। सामाजिक समरसता और सौहार्द के लिए भारत को #हिंदू_राष्ट्र घोषित करना एकमात्र विकल्प है।

Public Opinion is that politics of appeasement is a big hurdle

https://twitter.com/KdEhYNu8iJDsLFx/status/1693101049232408619?t=KEn29N0Dy7xrVR5TZbsUuQ&s=19


9) 80% हिंदू बाहुल देश में हिंदुओं पर अत्यचार हो रहा है, धर्मांतरण करवाया जा रहा है,निर्दोष हिंदू संतों को झूठे केस में जेल में डाला जा रहा है।

देश, धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए भारत का #हिंदू_राष्ट्र घोषित होना अत्यंत आवश्यक है।

https://twitter.com/chatursahu_/status/1693091856559804806?t=KAvScdhkqmkAT-hR-wOkrA&s=19


10) https://twitter.com/PriyaSi75173393/status/1693090828213002591?t=KAvScdhkqmkAT-hR-wOkrA&s=19


11) https://twitter.com/Jignesh15728/status/1693090418504958222?t=KAvScdhkqmkAT-hR-wOkrA&s=19


12) https://twitter.com/HindusthaniSher/status/1693096080760795646?t=KAvScdhkqmkAT-hR-wOkrA&s=19


🚩तो निसंदेह देश, धर्म और संस्कृति बचाने के लिए हिन्दू-राष्ट्र की अनिवार्य आवश्यकता है ।

🔺 Follow on




🔺 Facebook

https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/


🔺Instagram:

http://instagram.com/AzaadBharatOrg


🔺 Twitter:

twitter.com/AzaadBharatOrg


🔺 Telegram:

https://t.me/ojasvihindustan


http://youtube.com/AzaadBharatOrg


🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

No comments:

Post a Comment