Wednesday, August 9, 2017

देश के सैनिक अब पैकेटवाला दूध पीएंगे, केंद्र सरकार बंद कर रही है सैन्य की 39 गोशालाएं

*अगस्त 8, 2017*
🚩देश में गोमाताआें की संख्या दिन-प्रतिदिन घटती जा रही है तथा उनके अस्तित्व पर ही प्रश्न निर्माण हुआ है, एेसी स्थिति में उनका रक्षण कर उनकी संख्या बढाने की अपेक्षा एेसा निर्णय लेना यानी आत्मघात कर लेने जैसा है ।
🚩#रक्षा मंत्रालय ने देश में #39 सैन्य फार्म बंद करने का #आदेश दिया है, जिसके बाद इस निर्णय पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि सरकार ने जिन फार्म को बंद करने का आदेश दिया है उसमें देश की सबसे अच्छी नस्ल की गाय उपलब्ध हैं ।
🚩इन 39 फार्म में लगभग #20 हजार गाय हैं, वहीं लगभग #2500 कर्मचारी यहां पर काम करते हैं। सरकार के इस निर्णय के बाद इनकी नौकरी पर भी सीधे तौर पर असर पड़ेगा।

The-soldiers-of-the-country-will-now-drink-packet-milk-The-central-government-is-shutting-down-39-cow-shelters

🚩आपको बता दें कि, पिछले माह ही #कैबिनेट की #कमेटी ने सेना को आदेश जारी कर 3 माह के अंदर इन गोशालाओं को बंद करने को कहा था।
🚩द टेलीग्राफ के अनुसार, सरकार का मानना है कि, चूंकि देश में अब निजी डेयरी या दूध का कारोबार इतना बड़ा हो गया है कि सेना को खुद की फार्म की आवश्यकता नहीं है। सेना को अब उन निजी डेयरी के जरिए दूध मुहैया कराया जा सकता है। यानी भारतीय सेना के सैनिक अब पैकेटवाला दूध पीयेंगे ।
🚩#हालिया दौर में सेना में #गोशाला के #भ्रष्टाचार को लेकर कई मामले सामने आए थे। इस निर्णय को उससे भी जोड़ा जा रहा है। सरकार के इस निर्णय से जिन 39 फर्मों पर फर्क पड़ेगा उनमें मेरठ, झांसी, कानपुर, अंबाला समेत कई बड़े शहरों के फार्म हैं ।
🚩सरकार के इस निर्णय पर #Indian Council of Agricultural Research (ICAR) के वैज्ञानिकों का कहना है कि, वह इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि, फार्म बंद होने के बाद इन #20 हजार गायों का क्या होगा ? वैज्ञानिकों का कहना है कि, देश में किसी और फार्म के पास इतनी क्षमता नहीं है कि वह 20000 गायों का पालन-पोषण कर सके ।
🚩 स्त्रोत : हिन्दूजागृति
🚩अमेरिका को जब एड्स जैसी बीमारी के उपाय ढूंढने में कोई कामयाबी नही मिली तब उन्होंने गाय पर रिसर्च किया तब पता चला कि #गाय से #एड्स जैसी घातक बीमारी भी मिट सकती है, उन्होंने पहले भी रिसर्च करके पाया है कि #गाय के #मूत्र से #कैंसर जैसी जीवलेवा बीमारी से #छुटकारा पा सकते हैं, बड़े-बड़े रोग भी गाय से मिट सकते हैं ऐसी परम् उपयोगी गाय का दूध पीये तो कोई बीमारी होगी नही है, गाय के #दूध को #पृथ्वी पर का #अमृत कहा गया है, आज उसका दूध सैनिकों के लिए सरकार बंद करवा रही है ।
🚩लन्दन आदि में तो #बीमारियां #मिटाने के लिए भारत से #गौअर्क #500 से 1000 तक ऑनलाइन खरीदते है, #गाय के #मूत्र और #दूध में #सुवर्णक्षार पाया गया है जिससे मनुष्य का तन #तन्दुरुस्त और मन #प्रसन्न रहता है, गाय के दूध पीने से कोई रोग नही आता है, #रोगप्रतिकारक शक्ति बढ़ जाती है यही हमारे जवान अगर दूध पीयेंगे तो देश की अच्छी रक्षा कर पायेंगे लेकिन दुर्भाग्य है कि उनको जहाँ से दूध मिलता है वही गौशालाये बन्द हो रही हैं ।
🚩भारत तो #मीट भेजने में #नंबर वन बना है, अब सरकार देशी गाय का दूध भेजने में नंबर वन कब बनेगी ??
🚩#देवहरा बाबा ने कहा था कि जबतक #गौ हत्या नही #रुकेगी तब तक देश में #सुख-शांति नहीं रहेगी और देश तरक्की नही करेगा ।
🚩देवहरा बाबा और देश की जनता की बात को मान कर #केंद्र सरकार को #गौ-हत्या पर #रोक लगानी चाहिए और मीट नही #देशी गाय का #दूध भेजने में #नंबर वन बनना चाहिए ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

No comments:

Post a Comment