Wednesday, August 2, 2017

मैकडॉनल्ड्स की सच्चाई जान लेंगे तो दोबारा वहां खाने नहीं जाएंगे !!


अगस्त 2, 2017

अमेरिकी फास्ट फूड कंपनी #मैकडोनाल्ड (McD ) के #पिज्जा, #क्रंचीबिट्स और #मैकफ्लरी के क्रीमी ओरियो टॉपिंग या फिर चॉकलेटी मैक स्वर्ल का नाम सुनते ही आपके मुंह में भी पानी आ जाता है। अगर आप इसके किचन को देख लें तो शायद आप कभी इन्हें नहीं खाएंगे। आपके ये फेवरेट #जंक फूड जिस मशीन में बनते हैं वो इतनी गंदी होती हैं कि इन्हें देखने के बाद आप यहां के खाने की तरफ देखेंगे भी नहीं। इन्हें बनाने वाली मशीनों को देखकर आप इन्हें खाने का ख्याल छोड़ देंगे।
macdonald-ki-sachhai-jaan-lenge-to-dobara-vahaan-khaane-nahi-jayenge

🚩कुछ लोग है जो मैकडॉनल्ड्स ( McD ) का ही खाना पसंद करते हैं।  आज भी उनके लिए पार्टी का मतलब मैकडॉनल्ड्स का बर्गर ही है। न जाने कितने लोग होंगे, जिन्हें मैकडॉनल्ड्स का खाना पसंद होगा। मगर #मैकडॉनल्ड्स का ये सच उन्हें परेशान कर सकता है। क्योंकि अगर वो इन तस्वीरों को देख लें तो शायद ही दोबारा मैकडॉनल्ड्स में जाकर खाना पसंद करें। आइसक्रीम के बारे में तो सोचेंगे भी नहीं।

🚩ट्विटर पर #‘निक’ नाम के एक शख्स ने #मैकडॉनल्ड्स के खाने की कुछ तस्वीरें शेयर की। जो वायरल हो गई हैं । निक #लुइसियाना में रहते हैं, जो साउथ ईस्टर्न यूएस का स्टेट है।

🚩निक ( nick ) ने जो तस्वीर शेयर की वो एक मेटल ट्रे है। निक का दावा है कि ये ट्रे मैकडॉनल्ड्स की आइसक्रीम मशीन में इस्तेमाल होती है और लिखा कि इस ट्रे में जो आपको काला-हरा सा मेल दिखाई दे रहा है, ये कायी है जो आइसक्रीम मशीन से निकली है ।

🚩#आइसक्रीम मशीन से निकली इस #गंदगी की तस्वीरें निक ने ट्विटर पर शेयर की है । जिसके बाद उसे 14 हजार से भी ज्यादा रिट्वीट कर दिया गया।

🚩#टविटर पर इस #तस्वीर ने लोगों का सिर चकरा दिया है।

 🚩एक यूजर ने लिखा है कि ऐसा तो हर फास्ट फूड में होता है, हर वर्कर को ऐसे #पर्दाफाश करना चाहिए।

🚩डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक निक का कहना है कि उन्हें मैकडॉनल्ड्स से निकाल दिया गया है ।

🚩आपको बता दें कि #मैकडॉनल्ड्स को #10 देशों में #प्रतिबंधित लगा दिया है। 

🚩अगर आप McD का कोक, फ्राइज, बर्गर खाते हो तो उसको हजम करने के लिए कम से कम 7 घण्टे सैर करना जरूरी है नहीं तो हजम नहीं होता है इतना भारी होता है ।

🚩आपको बता दें कि मार्च 2017 में कलकत्ता ब्रांच #McD के खाने में #मरी हुई #छिपकली मिली थी । कोलकाता की रहने वाली #प्रियंका मित्रा का आरोप है कि जब उन्होंने इसकी शिकायत मैनेजर से की तो उसने इस पर ध्यान नहीं दिया। सॉरी बोलकर वहां से चला गया। प्रियंका 6 महीने की प्रेग्नेंट हैं। उनकी शिकायत पर पुलिस ने  केस दर्ज कर लिया है ।

🚩तो बात ऐसी है, अगर आप मैकडॉनल्ड्स खाने-पीने जा रहे हैं तो अपनी नजरें दौड़ाएं रखें, ताकि गंदगी आपके पेट में न चली जाए । पता चले कि गए थे खुशी मनाने और घर आकर बीमार पड़ गए।

🚩ग्वालियर में डीडी मॉल #मैकडॉनल्ड रेस्टोरेंट के बारे में #मनीषा कुलश्रेष्ठ ने अपने #फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी उसमें वे अपने परिवार के साथ मैकडॉनल्ड में गई । बाहर कुछ गरीब बच्चे बैठे थे तो उनको अंदर बुलाकर खिला दिया लेकिन उसके बाद मैनेजर के कहने पर उनको गार्ड ने बाहर नही निकलने दिया और  हम पर रौब चलाने लगा कि इन बच्चियों को बाहर बर्गर दे दो, भीतर क्यों बुलाया। ये बच्चियां बदमाश हैं, पत्थर फेंकती हैं, भीतर आती हैं । गालियां देती हैं।  लेकिन वहां खड़े कॉलेज के लड़के बोले, हम रोज आते हैं हमने इन बच्चियों को कभी पत्थर फेंकते, गाली देते नहीं सुना।

🚩बाद में पुलिस बुलाने पर उनको घर जाने दिया लेकिन 
#मैकडॉनल्ड की ऐसी #शर्मनाक #हरकत गरीब भारतवासियों पर की गई वो अत्यंत #निंदनीय है ।

🚩अगर आप भी #मैकडोनाल्ड के आदी है तो अपने में #सुधार लाइये ।

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻


🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt

🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Attachments area

No comments:

Post a Comment

9 साल से बिना सबूत जेल में बंद कर्नल पुरोहित को मिली अंतरिम जमानत

9 साल से बिना सबूत जेल में बंद कर्नल पुरोहित को मिली अंतरिम जमानत अगस्त 21, 2017 Conspiracy-Against-hinduism-Exposed सुप्रीम कोर्ट...