Wednesday, January 24, 2024

रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा से तिलमिलाए मुस्लिम कट्टरपंथी

अयोध्या मन्दिर में रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा से तिलमिलाए मुस्लिम कट्टरपंथियों की नापाक हरकतें आयी सामने...

कहीं पथराव तो कहीं भगवा फाड़ा गया...

25 January 2024

https://azaadbharat.org 


🚩राम जन्मभूमि पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो गई है। अयोध्या राम मंदिर को लेकर जहाँ चारों ओर हर्षोल्लास देखने को मिल रहा है, वहीं हिंदू और राम नाम से घृणा करने वाले भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। गाजियाबाद में शादाब नामक व्यक्ति ने अपने कुत्ते को रामनामी पट्टा पहना कर पूरे मोहल्ले में घुमाया!

दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया में बाबरी के नारे लगाए गए!

गुजरात के वड़ोदरा में शोभा यात्रा को निशाना बनाया गया।

राजस्थान के बाड़मेर में भगवा झंडे को फाड़े गये!

बिहार के दरभंगा में भी शोभा यात्रा पर पथराव हुआ।


🚩गाजियाबाद में शादाब ने कुत्ते को रामनामी पहनाया

दिल्ली से सटे जिले गाजियाबाद में शादाब ने अपने कुत्ते के गले में भगवान राम के नाम का पट्टा डाला और उसे पूरे मोहल्ले में घुमाया। इस घटना पर स्थानीय लोगों ने तीखा विरोध किया तो पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने शादाब को गिरफ्तार कर लिया है। सहायक पुलिस आयुक्त (इंदिरापुरम) स्वतंत्र कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि वैशाली सेक्टर तीन में मजहब विशेष के युवक ने ऐसा काम किया। कौशांबी पुलिस ने जाँच के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके खिलाफ धार्मिक भावनाएँ भड़काने समेत अन्य कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।



🚩बिहार के दरभंगा में शोभा यात्रा पर पथराव

बिहार के दरभंगा में रामलला की शोभा यात्रा पर पथराव किया गया। ये मामला सिंहवाड़ा थाने के भपुरा गाँव का है। सोमवार (22 जनवरी 2024) को श्रीराम शोभा यात्रा के दौरान पथराव किया गया। उपद्रवियों ने दो बाइक सहित डीजे वाहन को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। अचानक हुए हमले से शोभायात्रा में शामिल रामभक्तों में अफरातफरी की स्थिति हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर स्थिति को नियंत्रित किया। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।


🚩राजस्थान में फाड़ा गया भगवा झंडा

राजस्थान के बाड़मेर में एक पोल पर लगे भगवा झंडे को फाड़ दिया गया, जिसके बाद लोग गुस्से में आ गए। गुस्साए लोगों ने हाईवे को जाम कर दिया और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। मामला बाड़मेर के ग्रामीण कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस ने आरोपित को भाडखा कस्बे से गिरफ्तार कर लिया है। घटना 22 जनवरी के शाम की है।



🚩जामिया में बाबरी की गूँज, पुलिस बल की तैनाती

दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया में बाबरी मस्जिद के समर्थन में नारे लगाए गए। इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी प्रशासन के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि नारेबाजी में कुछेक छात्र शामिल थे। इन्होंने ‘स्ट्राइक फॉर बाबरी’ जैसे नारे लगाए। हालाँकि शैक्षणिक गतिविधि पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।


🚩वडोदरा में शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी

गुजरात के वडोदरा में भी शोभायात्रा निकाल रही टोली पर पत्थरों से हमला किया गया। वडोदरा के पडरा में जब शोभा यात्रा चल रही थी तो अचानक पत्थरों की बारिश होने लगी। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें अफरातफरी का माहौल दिख रहा है। पास ही एक मस्जिद भी नजर आ रही है। फिलहाल हालात काबू में हैं।



🚩बता दें कि राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले भी कई जगहों से हिंसा की खबरें सामने आई थी। कहीं मुस्लिम भीड़ ने छतों से पत्थरबाजी की, तो कहीं पर चलती सड़क पर हिंदुओं को निशाना बनाया। एक जगह तो तिलमिलाहट में इस्लामी कट्टरपंथी ने अयोध्या के राम मंदिर को ही उड़ा डालने की धमकी दी है। गुजरात के मेहसाना में प्राण प्रतिष्ठा से पहले निकाली गई शोभा यात्रा पर छतों से पत्थरबाजी हुई। पुलिस को स्थिति काबू करने के लिए आँसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इलाके में पुलिस बल तैनात है और पत्थरबाजों पर कार्रवाई करते हुए 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें महिलाएँ भी शामिल हैं। इसी तरह मुंबई के मीरा रोड में भी सनातन यात्रा पर भीड़ ने हमला किया है।


🚩मुंबई में मीरा रोड हिंसा मामले में पीड़ित विनोद जायसवाल ने दर्ज करवाई FIR है। FIR से पता चला है कि 21 जनवरी की रात को 10:30 बजे यह घटना हुई। जायसवाल ने बताया है कि उनकी गाड़ी को 50-60 लोगों ने घेर लिया और हमला किया जबकि वह मीरा रोड पर जा रहे थे। उनकी गाड़ी पर लाठी-डंडों से हमला किया गया और उस पर लगा झंडा भी उखाड़ दिया।


🚩आगे उन्होंने बताया, “यहाँ सड़क जाम थी इसलिए हमने इसके बाद नयानगर की शिवार गार्डन रोड से जाने का फैसला किया। यहीं पर एक लड़के ने अचानक कार रोकी और धमकी देने लगा! धमकी देते कहा ‘हम तुम्हें दिखाएँगे कि हम कौन हैं।’  देखेंगे तुम्हारे राम तुम्हें बचाने आते हैं या नहीं। इसके तुरंत बाद लगभग 50-60 लोग यहाँ पर आ गए और रॉड व लाठियों से हमला करना शुरू कर दिया।”


🚩आगे उन्होंने FIR में लिखवाया, " उन दहशतगर्दों ने कार के बोनट पर भगवान हनुमान का पोस्टर देखा और उस पर उल्टी कर दी। उन्होंने अल्लाह-ओ-अकबर के नारे लगाए, मेरे सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया और मेरी हत्या करने की कोशिश की। इससे हमारी हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँची है। उन्होंने मेरे साथ आई महिलाओं और बच्चों पर भी पत्थर फेंके।”


🚩यह बात किसी से छुपी नहीं है कि हमारे देश में बहुसंख्यक हिन्दुओं पर अल्पसंख्यक समुदाय (तथाकथित डरे हुए ) के लोगों द्वारा कितने अत्याचार होते रहते हैं।

अब भले ही सुरक्षा इंतजामों के चलते इन गतिविधियों को बढ़ने से पहले ही रोक लिया गया।

पर ऐसी घृणा से प्रेरित खतरनाक और हिंसक वारदातें भविष्य में भी घटित होंगी ही , इसलिए इन्हें नज़रअंदाज बिल्कुल भी नहीं किया जा सकता..!


https://www.youtube.com/live/hPtJaabcsXU?si=zi3jiFcNdWKDsxVT



🚩मोदी जैसे लोग जो सिर्फ राम का चोला तो ओढ़ रहे है किंतु हिन्दुओ पर खुले आम अति, संत समाज को टारगेट और मुस्लिमो का पोषण यह क्या संदेश आता है समाज अनभिज्ञ नही इससे...


🚩अयोध्या महोत्सव में

मुस्लिमों द्वारा  देशभर में कई जगह हिंदुओं को मारा पीटा गया,हिंसात्मक घटनाएं हुई।


🚩आखिर हिन्दुओ पर ही अत्याचार कब तक होता रहेगा ???


🔺 Follow on


🔺 Facebook

https://www.facebook.com/SvatantraBharatOfficial/


🔺Instagram:

http://instagram.com/AzaadBharatOrg


🔺 Twitter:

twitter.com/AzaadBharatOrg


🔺 Telegram:

https://t.me/ojasvihindustan


🔺http://youtube.com/AzaadBharatOrg


🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

No comments:

Post a Comment