Wednesday, June 14, 2017

मुंबई उच्च न्यायालय ने पूछा, ‘संजय दत्त ज्यादातर पैरोल पर रहने पर भी क्यों किया गया जल्दी रिहा?

🚩 *मुंबई उच्च न्यायालय ने पूछा, ‘संजय दत्त ज्यादातर पैरोल पर रहने पर भी क्यों किया गया जल्दी रिहा?’*

जून 13, 2017 
Azaad Bharat - Sanjay Dutt

🚩मुंबई उच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र #सरकार से संजय दत्त को जल्द रिहा करने पर सवाल किए हैं। सोमवार को न्यायालय ने पूछा कि, सरकार को अपने इस निर्णय पर सफाई देनी होगी कि, संजय को आठ महीने पहले जेल से कैसे रिहा किया गया जबकि वो ज्यादातर समय पैरोल पर रहे थे।

🚩 #न्यायालय ने कहा, ‘सरकार ने #संजयदत्त को रिहा करने पर उनके अच्छे व्यवहार का हवाला दिया था परंतु वो आधे समय तक पैरोल पर बाहर थे। ऐसे में सरकार ने उनके अच्छे व्यवहार का आंकलन कब और कैसे कर लिया।’ 

🚩 #जस्टिस #सावंत ने यहां पूछा कि 'क्या सरकार ने #डीआईजी, जेल से सलाह ली थी या जेल निरिक्षक ने सीधा अपनी सिफारिश #राज्यपाल को सौंप दी थी ?’

🚩आपको बता दें कि, संजय को 1993 के सीरियल ब्लास्ट केस में पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी। उनके अच्छे व्यवहार का हवाला देते हुए #पुणे की यरवदा जेल से तय समय से आठ महीने पहले ही फरवरी 2016 में उन्हें जमानत दे दी गई थी।

🚩कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिए कि एक एफिडेविट फाइल करे। जिसमें ये बताया जाए कि दत्त को जल्दी छोड़ने और छूट देने का आधार क्या था और इसके लिए क्या प्रक्रिया अपनाई गई? कोर्ट इस मामले पर अागे की सुनवाई एक हफ्ते के बाद करेगी। 

🚩अब बड़ा सवाल उठता है कि बिना सबूत #साध्वी प्रज्ञा को 9 साल में जेल में रखा गया । 1 दिन भी छुट्टी नही दी जबकि वे #कैंसर से पीड़ित थी फिर भी इलाज के लिये जमानत तक नही दी गई। 

🚩स्वामी #असीमानंद को बिना सबूत 7 साल जेल में रखा उनको भी जमानत नहीं ।

🚩आज भी बिना सबूत जम्मू के शंकराचार्य #अमृतानन्द 9 साल से, कर्नल पुरोहित 7 साल से, हिन्दू संत #आशारामजी बापू 4 साल से, #नारायण साईं 3 साल से, #धनंजय देसाई 3 साल से जेल में बंद हैं लेकिन न ही इन सबको जमानत मिल पा रही है और न ही एक दिन की भी छुट्टी दी जा रही है ।

🚩आखिर ऐसा क्यों..???

🚩क्या #नेता-अभिनेता, #पत्रकारों एवं #अमीरों के लिए और हिन्दू साधु-संतों एवं हिन्दू कार्यकर्ताओं के लिए अलग कानून है..???


🚩अगर दत्त के अच्छे व्यवहार पर सरकार उसको जमानत, पैरोल और समय से पहले रिहा कर सकती है तो हमारे हिन्दू संत और हिन्दू कार्यकर्त्ता जो चुपचाप सालों से बिना किसी वजह जेल में सजा काट रहे हैं उनके प्रति क्यों कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाती..???

🚩 आखिर ऐसा दोगलापन क्यो ..???

🚩नेता : #लालू प्रसाद 950 करोड़ के चारा घोटाले में दोषी पाये जाने के बाद भी बाहर आराम से घूम रहा है ।

🚩अभिनेता : #संजय दत्त को सजा होने के बाद भी अधिकतर बाहर पैरोल पर और बाद में सरकार ने सजा से 8 महीने पहले रिहा कर दिया ।

🚩पत्रकार : #तरुण तेजपाल का सीसी टीवी कैमरे में पुख्ता सबूत मिला पर फिर भी बलात्कार केस में बाहर घूम रहा है।

🚩अमीर : #विजय #माल्या 9000 करोड़ लेकर विदेश में ऐशो आराम की जिंदगी जी रहा है ।

🚩लेकिन शंकराचार्य अमृतानन्द, हिन्दू संत आशारामजी बापू आदि बिना सबूत सालों से जेल में हैं लेकिन उनको इलाज या किसी भी धर्मकार्य के लिए एक दिन भी छुट्टी नही दी जा रही है ।

🚩जबकि उनके खिलाफ #षडयंत्र होने के कई पुख्ता सबूत भी मिल चुके हैं लेकिन फिर भी उनको अभीतक कोई राहत नही मिल रही है ।

🚩भारत की जनता कई बार सवाल उठा चुकी है कि पहले तो विदेश से आई सोनिया गांधी की सरकार थी जिससे हिन्दुत्वनिष्ठों पर अत्याचार हो रहा था लेकिन अब तो हिंदुत्ववादी कहलाने वाली बीजेपी सरकार होते हुए भी निर्दोष साधु-संत और हिन्दू #कार्यकर्ता जेल के अंदर हैं तो जनता के मन में ये प्रश्न उठ रहे हैं कि कहीं इसमें हिंदुत्ववादी कहलाने वाली #सरकार भी बाहर नही आने देने में तो शामिल तो नही है..???

🚩जनता का मानना है कि दोषी नेता-अभिनेता, पत्रकार आदि बाहर मजे से घूम रहे हैं और निर्दोष जेल के अंदर बंद हैं और वर्तमान सरकार चुप्पी साधे है जिससे साफ हो रहा है कि कहीं न कहीं वर्तमान सरकार की भी मिलीभगत है।

🚩भले ही वर्तमान में निर्दोष #हिंदुत्वनिष्ठ जेल में बंद करके सताए जा रहे हो और दोषी बाहर मजे से घूम रहे हो लेकिन इसका परिणाम देश-समाज के लिए खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि अगर एक के बाद एक हिन्दुत्वनिष्ठों को फंसाया जाएगा तो कोई देश की संस्कृति की रक्षा के लिए आगे नही आयेगा और राष्ट्र विरोधी ताकतें इसका फायदा उठाकर देश को फिर से गुलामी की जंजीरों में ढकेलने की #कोशिश करेंगे इससे समाज भी सुरक्षित नही रह पायेगा ।

🚩अतः अभी भी समय है भारतीय #संस्कृति प्रेमी एक हो जाओ । जो भी हिन्दुत्वनिष्ठों को फंसाया गया है या फंसाने की कोशिश करते हैं उनके खिलाफ डटकर मुकाबला करें नही तो एक बात एक बारी होगी.....

🚩जय हिंद

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻

🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/he8Dib

🔺 Instagram : https://goo.gl/PWhd2m

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺Blogger : https://goo.gl/N4iSfr

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

   🚩🇮🇳🚩 आज़ाद भारत🚩🇮🇳🚩

No comments:

Post a Comment

देश पर अंग्रेजों द्वारा लादा गया झूठा लोकतंत्र हटाना ही पड़ेगा : श्री. रमेश शिंदे

देश पर अंग्रेजों द्वारा लादा गया झूठा लोकतंत्र हटाना ही पड़ेगा : श्री. रमेश शिंदे जून 27, 2017  अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन में हि...