Tuesday, June 13, 2017

इंडिया न्यूज चैनल के दीपक चौरसिया की तीव्र हुई गिरफ्तारी की मांग, गैर जमानती वारंट जारी

इंडिया न्यूज चैनल के दीपक चौरसिया की तीव्र हुई गिरफ्तारी की मांग, गैर जमानती वारंट जारी

जून,13, 2017

पटना न्यायालय द्वारा #दीपक चौरसिया ( एडिटर-इन-चीफ, इंडिया न्यूज टीवी चैनल) को बार-बार सम्मन भेजने के बाद भी कानून की अहवेलना करते हुए नही आने पर   (#Non-Bailable Summons - गैर जमानती सम्मन ) (WARRANT OF ARREST -गिरफ्तारी का वारन्ट) जारी किया है ।
Azaad Bharat - Deepak Chaurasia

धार्मिक भावनाओं को आहत किये जाने के कारण
दीपक चौरसिया व अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी लेकिन अभी तक कोर्ट में कोई भी पेश नही हुआ है ।

सोमवार को सेक्टर-6 सिटी #S.P नोएडा कार्यालय पर सामाजिक संगठनों एवं हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता (विश्व हिन्दू एकता मंच के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार, राष्ट्रीय परशुराम सेना युवावाहिनी- अध्यक्ष अनूप दुबे, उपाध्यक्ष राहुल राज तिबारी, नारी रक्षा मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष रुपाली दुबे,हिन्दू मुस्लिम एकता मंच के प्रदेश अध्यक्ष बम बम ठाकुर, भारत जाग्रति मोर्चा के कार्यकर्ता राहुल जी, धर्म रक्षा दल प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अखिल यादव) आदि संगठन सैकड़ों लोगों के साथ सिटी S.P  से मुलाकात करने पहुंचे ।

जन जागरण मंच गौतमबुध नगर के  प्रदेश अध्यक्ष #श्री मनोज त्यागी बाबा ने वहां पर पहुँची मीडिया को बताया कि #भारतीय संस्कृति एवं संतों की अस्मिता पर #कुठाराघात करने वाले इंडिया न्यूज टीवी चैनल के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं उसके मालिक के विरुद्ध करीब 3 महीने से गैर जमानती वारंट पटना न्यायालय द्वारा जारी किया गया है ।
पटना न्यायालय द्वारा  #N.B.W. वारंट लखनऊ #D.G.P यू पी को आदेशित किया गया । जिसके बाद लखनऊ D.G.P द्वारा मेरठ I.G को भेजा गया । जिसके बाद मेरठ I.G ने S.S.P नोएडा को आदेशित की गयी । जिसके बाद नोएडा S.S.P के आदेशित करने पर बार बार नगर S.P  के समक्ष आरोपी की गिरफ्तारी के विभिन्न संगठनों के साथ मांग की गयी । 

लेकिन #S.P द्वारा गिरफ्तारी नहीं की जाने से पुनः सभी पदाधिकारी.S.SP, #I.G मेरठ, #D.G.P लखनऊ, #मुख्यमंत्री यूपी के समक्ष कार्यवाही की मांग की ।

जिससे दबाव वश थानाधिकारी एवं #I.O अधिकारी ने #झूठी रिपोर्ट बनाकर सभी लोगों को बताया कि #दीपक चौरसिया पटना न्यायालय में पेश हो चुका है । जब कि सच्चाई यह है कि दीपक चौरसिया कोर्ट में पेश नहीं हुआ है ।

पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं किये जाने के कारण जनता अपना आक्रोश प्रकट करने एवं वारंट पर तत्काल कार्यवाही कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर S.P कार्यालय पहुँची । जिसमें साथ में पहुँचे अन्य संगठनों ने इंडिया न्यूज के पदाधिकारियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की । साथ ही जनता द्वारा पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता पर सवाल उठाए गये ।

सामाजिक संगठनों ने #पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि इसके पहले भी न्यायालय द्वारा गैर जमानती वारंट जारी किया गया था लेकिन दोषी व्यक्ति टीवी चैनलों पर लगातार #हिन्दू जनता की #धार्मिक भावनाओं को #ठेस पहुंचाता रहा और पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहा और आज भी दोषी व्यक्ति खुले आम घूम रहा है और पुलिस निष्क्रियतापूर्वक बैठी हुई है ।

सोमवार (12 जून 2017) को सिटी #A.S.P से मिलने के  बाद A.S.P ने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने का आश्वासन दिया ।

क्या है मामला?

#इंडिया न्यूज टीवी चैनल के #दीपक चौरसिया ने हिन्दू संत आसारामजी बापू को #बदनाम करने के लिए सबसे पहले #अभियान शुरु किया था । 

झूठे एवं मनगढ़ंत न्यूज़ एवं “गैंग ऑफ आसाराम“ इत्यादि कार्यक्रमों को इस #कुप्रचार अभियान का आधार बनाया गया था, जबकि पुलिस द्वारा अभी तक इस प्रकार का एक भी आरोप हिन्दू संत आशारामजी बापू पर नहीं लगाया गया है ।  

#दीपक चौरसिया एवं अन्य #न्यूज चैनलों ने पैसे की लालच, स्वार्थपूर्ण एवं #कुटिल अपराधिक उद्देश्य द्वारा संत आशारामजी बापू की छवि को समाज में धूमिल करने तथा करोड़ों शिष्यों की धार्मिक भावनाओं को #आहत एवं उन्हें #अपमानित करने का प्रयास किया ।

बिकाऊ एवं एक तरफा न्यूज दिखाना दीपक चौरसिया एवं उसकी कंपनी के लिए आम बात है ।

इसी कारण पटना में रहने वाले #श्री दिलीप कुमार ने, जिनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची थी, उन्होंने पटना शहर के कोर्ट में #दीपक चौरसिया एवं अन्य आरोपी जिनमें इंडिया #न्यूज चैनल के मालिक एवं निर्देशक भी सम्मलित है,  उनके खिलाफ 15 मई 2014 को #शिकायत दर्ज कराई थी ।

पटना शहर न्यायालय ने सारी शिकायत को सुनकर एवं इसकी गंभीरता को देखते हुए 18 जून 2015 और बाद में 20 जुलाई 2015 को सभी आरोपीगण जिनमें दीपक चौरसिया और इंडिया न्यूज चैनल के मालिक एवं निर्देशक भी सम्मिलित है, उनके खिलाफ #भारतीय दंड संहिता के #अंतर्गत धारा 298 एवं 508 के तहत दो बार सम्मन जारी किये थे लेकिन कानून की अहवेलना करते हुए अभी तक 
वे उपस्थित नही हुए इसलिए 14 जून 2016 को Non-bailable सम्मन जारी किया गया । 

जिसके बाद भी पुलिस द्वारा दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी । 

अभी तक लगातार #इंडिया न्यूज  के पदाधिकारियों द्वारा कानून से खिलवाड़ किया जा रहा है । लगातार #न्यायालय की अवमानना करने के कारण कोर्ट ने दोबारा #इंडिया न्यूज चैनल के मालिक एवं दीपक चौरसिया एडीटर इन चीफ आदि को दिनांक 4.3.2017 को #गिरफ्तारी वारंट जारी किया है ।

इतना समय हो गया लेकिन अभी तक न ही दीपक चौरसिया हाजिर हुआ और न ही पुलिस ने उसको गिफ्तार किया ।

जब कानून सबके लिए समान है तो क्यों अभी तक दीपक चौरसिया को गिरफ्तार नही किया गया..???

क्या #हिन्दू संतों और  #मीडिया के लिए अलग-अलग #कानून का प्रावधान है...???

जो पुलिस प्रशासन बिना सबूत #शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती को #दीपावली की रात 12:00 बजे गिरफ्तार कर सकता है ।

जो पुलिस प्रशासन #साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बिना वारंट ही गिरफ्तार करके अमानवीय यातनाएं दे सकता है । 

जो पुलिस प्रशासन 81 वर्षीय वृद्ध संत #आसारामजी बापू जी को बीमारी की हालत में भी रात 12:00 बजे गिरफ्तार कर सकता है ।

वो दीपक चौरसिया पर कई बार वारंट जारी होने पर भी उसे #गिरफ्तार क्यों नही कर रहा...???

चौरसिया पर पटना के अलावा और 10 जगह से #FIR हुई है लेकिन कोई कार्यवाही नही हो रही है ।

क्यों...???

चलो मीडिया वालों की तो आपस में सांठ-गांठ होती है इसलिए वे एक दूसरे के लिए कोई खबर नहीं दिखाते पर क्या पुलिस की भी कोई सांठ-गांठ है या पुलिस मीडिया से डरकर कर्तव्य विहीन हो गई है ।

आखिर क्या कारण है #दीपक चौरसिया को #गिरफ्तार न करने के पीछे...???


आपको बता दे कि #दीपक चौरसिया के लिए कई बार #ट्वीटर पर भी लाखों लोगों ने #गिरफ्तारी की माँग की है और दिल्ली #जंतर मंतर पर भी अनेक बड़े-बड़े #हिन्दू संगठन और हजारों लोग #गिरफ्तारी की माँग की थी।

अब देखना ये है कि #बिना सबूत #हिन्दू संतों को आधी रात को #गिरफ्तार करने वाला ये #पुलिस प्रशासन कितना #सक्रिय है दीपक चौरसिया के लिए..!!

Official Azaad Bharat Links:👇🏻

🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/he8Dib

🔺 Instagram : https://goo.gl/PWhd2m

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺Blogger : https://goo.gl/N4iSfr

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

   🚩🇮🇳🚩 आज़ाद भारत🚩🇮🇳🚩

No comments:

Post a Comment