Tuesday, November 14, 2017

धर्मान्तरण कराने पर होगी पांच साल की जेल और जुर्माना : राजस्थान सरकार


नवम्बर 14, 2017

धर्म परिवर्तन अपने आप में गुनाह है जिसमें कानून को नजरअंदाज कर हिन्दू समुदाय के लोगों को लालच देकर या जबरन मजबूर कर धर्मातरण करा दिया जाता है। धर्म परिवर्तन के लिए सख्त कानून और नियम बनाए गए हैं पर फिर जिहादी समुदाय के लोग कानून से बेखौफ होकर ईसाई और इस्लाम फैलाने की रणनीति में इतना आगे बढ़ चुके हैं कि हिन्दू समुदाय को मजबूर कर दिया जाता है। 

जहाँ धर्मातरण की संख्या बढ़ती हुई नजर आ रही है वहीं राजस्थान की राज्य सरकार ने इसको मद्दे नजर रखते हुए कई ठोस कदम लिए हैं। जिसमें जबरदस्ती धर्मांतरण कराने में 5 साल की सजा हो सकती है।

 आपको बता दें अभी हाल ही में जोधपुर में एक 22 वर्ष की हिन्दू युवती को जबरदस्ती इस्लाम में परिवर्तन करने में एक जिहादी युवक द्वारा मजबूर किया गया।

जिसके बाद राज्य सरकार इस मामले में सख्ती से हरकत में आ गई। 11 साल तक कांग्रेस के विरोध की वजह से अटके राजस्थान धर्म स्वातंत्र्य विधेयक को राष्ट्रपति से मंजूरी मिल सकती है। जबरन धर्म परिवर्तन कराने में कई कानून लागू किए जाएंगे। 

राजस्थान सरकार का दावा है कि धर्मांतरण को लेकर बनाए गए उनके बिल के प्रोविजन बहुत सख्त हैं। जिसमें जबरन 18 साल से कम किसी भी बच्चे का धर्मांतरण कराना कानून के सख्त खिलाफ है। जबरन, लालच देकर या धोखे से धर्मांतरण कराने में तीन साल की सजा और 25 हजार रुपए जुर्माना रखा गया है। बच्चों, महिला, एससी-एसटी के शख्स के धर्मांतरण पर बिल में दो से पांच साल की सजा और 50 हजार जुर्माना है ।

राजस्थान सरकार ही नही बल्कि झारखंड सरकार पहले से ही इस पर सतर्क है झारखंड धर्म स्वतंत्र  विधेयक के धारा-3 में #बलपूर्वक #धर्मांतरण को #गैरकानूनी बताया गया है और इसका उल्लंघन करनेवाले आरोपी को 4 साल जेल और 1 लाख जुर्माना तक होगा । अगर कोई अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन करता है तो प्रशासन को सूचित करना होगा ।

आपको बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा था कि कुछ लोग हमारी दिव्य संस्कृति और परंपरा को नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं । लालच या प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं जो अपराध है ।  हिन्दू धर्म और #सनातन #संस्कृति पर चोट या आंच पहुंचाने की कोशिश करने वाले पादरियों को जेल भेजेंगे ।

धर्मांतरण से मालामाल हुए चर्च और एनजीओ 

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवरदास ने कुछ दिन पहले बताया था कि, धर्मांतरण से जनजातीय समाज को कोई लाभ नहीं पहुंचा है। तथापि, इससे कुछ एनजीओ और चर्च जरूर मालामाल हुए हैं। उन्होंने धर्मांतरण के मुद्दे को गांव-गांव तक पहुंचाने का टास्क भाजपा जिलाध्यक्षों और जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष को सौंपा है। उन्होंने सभी से इस पर कड़ी नजर रखने को कहा। साथ ही, जबरन धर्मांतरण की कहीं भी शिकायत मिलने पर सरकार को तत्काल सूचना देने को कहा। उन्होंने हाल ही में लागू धर्म स्वतंत्र कानून की जानकारी देते हुए कहा कि, जबरन धर्मांतरण की सूचना पर सरकार तुरंत कार्रवार्इ करेगी।

मुख्यमंत्री जी ने बिलकुल सही कहा है क्योंकि पूरी दुनिया मानती है कि #हिन्दू #धर्म सबसे श्रेष्ठ है और जो उनको ही लालच देकर धर्मान्तरण करवा रहे हैं उनकी तो जेल में ही जगह होनी चाहिये ।

Five years of imprisonment Penalty for conversion : Rajasthan Government

आपको बता दें कि रोमन #केथोलिक चर्च का एक छोटा राज्य है जिसे वेटिकन सिटी बोलते हैं । अपने धर्म (ईसाई) के प्रचार के लिए वे हर साल​ 17 हजार करोड़ डॉलर खर्च करते हैं । ऐसे ही मुस्लिम आबादी बढ़ाने के लिए सऊदी अरब आदि मुस्लिम देश भी लव जिहाद आदि करने के लिए भारी फंडिग करते है ।

 #वेटिकन के किसी भी व्यक्ति को पता नहीं है कि उनके कितने व्यापार चलते हैं ।

ईसाई पादरी मौलवी छोटे #बच्चे- बच्चियों के साथ #दुष्कर्म करते हैं लेकिन उनके खिलाफ #मीडिया कुछ नही बोलती बल्कि उनका पक्ष लेती है क्योंकि 90% मीडिया ईसाई मिशनरियों के फंड से चलती है ।

लेकिन जब कोई हिन्दू साधु-संत या हिन्दू संगठन या सरकार भोले-भाले #हिन्दुओं को #पैसा, #दवाई, कपड़े आदि देकर धर्मान्तरण के खिलाफ मुहिम चलाते हैं तो देशद्रोही और बिकाऊ मीडिया उनके खिलाफ देश में एक माहौल बनाकर उनकी छवि को धूमिल कर देते हैं ।

ईसाई धर्मान्तरण पर रोक लगाने और हिंदुओं की घरवापसी कराने वाले #जयेन्द्र सरस्वती, संत #आसारामजी बापू, स्वामी असीमानन्द जैसे अनेक हिन्दू संतों को जेल भेज दिया गया और स्वामी #लक्ष्मणानन्द जी की तो हत्या करवा दी गई । ऐसे जो भी धर्मान्तरण के खिलाफ आवाज उठाता है उनको जेल भेज दिया जाता है या तो हत्या करवा दी जाती है । ये देश में बहुत बड़ा #षडयंत्र चल रहा है और हिन्दुओं का दिन-रात धर्मान्तरण करवा रहे हैं ।

झारखंड और राजस्थान सरकार धन्यवाद के पात्र हैं जो धर्मान्तरण करवा रहे हैं उन्होंने उनके खिलाफ अपनी मुहीम चलाई है ।

ऐसे में #केंद्र_सरकार को आगे आना चाहिये और देशभर में #धर्मान्तरण के खिलाफ कानून पारित कर देना चाहिए और जो भी धर्मान्तरण करता हुआ पाया जाये उसको आजीवन जेल भेज देना चाहिए जिससे #धर्म #सुरक्षित हो, देश सुरक्षित हो ।


धर्मांतरण का विरोध करने के लिए आप क्या कर सकते है ?

१. अपने शहर / गांव में यदि कोर्इ मिशनरी संस्था हिन्दुआें को लालच देकर उन्हें धर्म-परिवर्तन करने के लिए कह रही हो, तो उसकी शिकायत तुरंत पुलिस में करें !

२. अपने क्षेत्र में सभी को र्इसार्इयों द्वारा हो रहे धर्मांतरण के विषय में जागृत करें ।

३. साथ ही कोर्इ भी हिन्दू धर्मांतरण की बलि ना चढें, इसके लिए प्रत्येक हिन्दू धर्मशिक्षा लें । इस विषय में विस्तृत लेख आप यहां पढ सकते है आैर उसे अपने मित्र-परिवार को शेअर भी कर सकते है : https://www.hindujagruti.org/hindi/hindu-issues/conversion
Attachments area

No comments:

Post a Comment