Friday, March 17, 2017

भारत में ईसाइयों की जनसंख्‍या तेजी से बढी : सेंसस रिपोर्ट

भारत में ईसाइयों की जनसंख्‍या तेजी से बढी : सेंसस रिपोर्ट

#प्रलोभन, #छल, बलप्रयोग आदि द्वारा भारत में प्रतिवर्ष 20 लाख हिन्दुओं का #धर्मान्तरण किया जाता है ।

अरुणालच प्रदेश में ईसाई जनसंख्या में सबसे ज्यादा वृद्धि दर्ज की गई है। सेंसस रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 1971 में ईसाई समुदाय की संख्या 1 प्रतिशत थी वो वर्ष 2011 में बढ़कर 30 प्रतिशत हो गई है। जबकि हिंदू जनसंख्या 2001 में 34.6 प्रतिशत थी जो कि घटकर 2011 में केवल 29 प्रतिशत रह गई। राज्य में #ईसाई #जनसंख्या बढ़कर 100 प्रतिशत से अधिक हो गई है। 2011 की जनगणना के अनुसार, #अरुणाचल प्रदेश की कुल जनसंख्या 1.3 लाख है।
                      भारत में ईसाइयों की जनसंख्‍या तेजी से बढी : सेंसस रिपोर्ट

एचटी #मीडिया #रिपोर्ट के अनुसार, ये बदलाव पूर्वोत्तर के एक और राज्य में देखा गया है। मणिपुर में 2.8 लाख जनसंख्या में #ईसाईयों की संख्या बढ़ी है।  #मणिपुर में ईसाई जनसंख्या जो 1961 में 19 प्रतिशत थी वो 2011 में बढ़कर 41 प्रतिशत से अधिक हो गई है।  वहीं 1961 में कुल #जनसंख्या में #हिंदुओं का लगभग 62 प्रतिशत हिस्सा था । 2011 में ईसाई और हिंदुओं की लगभग बराबर हिस्सेदारी रही है।

मणिपुर और #अरूणाचल प्रदेश में भारत की जनसंख्या का केवल 0.3 प्रतिशत हिस्सा है। दो राज्यों में ईसाइयों की संख्या 27.8 लाख है, जो देश की जनसंख्या का लगभग 2 प्रतिशत है।

मणिपुर राज्य में #ईसाईकरण हेतु मिशनरियों ने ईसाई #पाठशालाएं आरंभ की हैं। इसके फलस्वरूप मणिपुर में 34 प्रतिशत लोग ईसाई हुए हैं। मइताय जमाती के लोगों ने #धर्मपरिवर्तन किया है। #मणिपुरी भाषा के साहित्य में केवल #बाईबल तथा ईसाईयों से संबंधित पुस्तकें हैं !

पूर्वोत्तर के #राज्यों में इतनी तेजी से जनसंख्या में आ रहे बदलाव को लेकर केंद्रीय मंत्री किरण रिजजू ने कहा था कि, भारत में हिंदू #जनसंख्या कम हो रही है क्योंकि वे ‘कभी लोगों का धर्म #परिवर्तन’ नहीं कराते जबकि कुछ अन्य देशों के विपरीत हमारे यहां अल्पसंख्यक फल फूल रहे हैं।


ईसाई मिशनरियों द्वारा किए गए #आक्रमक धर्मप्रसार के कारण भारत में सबसे ज्यादा बड़े ईसाई राज्य...

नगालैंड 

वर्ष 1947 में #नागालैंड में केवल 200 ईसाई थे। लेकिन अब नागालैंड में केवल 7.7 प्रतिशत हिन्दू शेष बचे हैं ।

मिजोरम

#मिजोरम का 90 प्रतिशत से अधिक समाज ईसाई बन गया है। 

मेघालय

#मेघालय राज्य में ईसाईयों की मात्रा 70.3 प्रतिशत है। हिन्दुओं की संख्या अब केवल 13.3 प्रतिशत बची है। 

इन राज्यों में ईसाईयों के दबाव के कारण हिन्दुत्व का कार्य प्रकट रूप से करने पर निर्बंध आता है। वहां हुए ईसाईकरण के कारण खुले आम #गोहत्या की जाती है। #सड़क पर ही खुले में #गोमांस का विक्रय किया जाता है। यह बात हिन्दुओं को असहनीय हो रही है; किंतु #राजनेता तथा #प्रशासन हिन्दुओं की भावनाओं को अनदेखा कर रहे हैं। इस प्रकार की हर बात को शासन अनदेखा कर रहा है। हिन्दुओं को बताया जा रहा है कि आप स्थानीय निवासी (नॉन-ट्रायबल) नहीं हो ! (स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात)


ईसाई धर्मांतरण के लिए, क्या है जनता की आवाज..???

मैं ईसाई धर्म को एक अभिशाप मानता हूँ, उसमें आंतरिक विकृति की पराकाष्ठा है । वह द्वेषभाव से भरपूर वृत्ति है । इस भयंकर विष का कोई मारण नहीं । ईसाईत गुलाम, क्षुद्र और चांडाल का पंथ है । - फिलॉसफर नित्शे

धर्म परिवर्तन वह जहर है जो सत्य और व्यक्ति की जड़ों को खोखला कर देता है । हमें #गौमांस भक्षण और #शराब पीने की छूट देनेवाला ईसाई धर्म नहीं चाहिए । - महात्मा गांधी

 दुनिया की सबसे बड़ी बुराई है रोमन #कैथोलिक चर्च ।  - एच.जी.वेल्स

 मैंने पचास और साठ वर्षों के बीच बाइबिल का अध्ययन किया तो तब मैंने यह समझा कि यह किसी पागल का प्रलाप मात्र है । - थामस जैफरसन (अमेरिका के तीसरे राष्ट्रपति)

बाइबिल पुराने और दकियानूसी अंधविश्वासों का एक बंडल है । बाइबल को धरती में गाड़ देना चाहिए और #प्रार्थना पुस्तक को जला देना चाहिए । - जॉर्ज बर्नार्ड शॉ

मैंने 40 वर्षों तक विश्व के सभी बडे धर्मो का अध्ययन करके पाया कि #हिन्दू धर्म के समान पूर्ण, महान और वैज्ञानिक धर्म कोई नहीं है । - डॉ. एनी बेसेन्ट

 हिन्दू समाज में से एक मुस्लिम या ईसाई बने, इसका मतलब यह नहीं कि एक #हिन्दू कम हुआ बल्कि हिन्दूसमाज का एक दुश्मन और बढा ।                -स्वामी विवेकानन्द


ईसाई धर्मांतरण को रोकने के लिए कई हिंदुत्व निष्ठ हस्तियाँ आगे आई लेकिन #ईसाई मिशनरियों का #देश की राजनीति एवं #मीडिया में बढ़ते दब-दबे के कारण कट्टर #हिंदुत्वनिष्ठ लोगों को #मीडिया द्वारा #बदनाम करवाकर #झूठे आरोप लगा जेल भिजवाया गया या तो उनकी हत्या करवा दी गई ।

हिंदुस्तानी सतर्क रहें!
 सावधान रहें!
अपनी संस्कृति एवं देश को तोड़ने वाली ताकतों का सामना करे । #हमेशा हिन्दू भाई-बहनों, साधु-संतों का समर्थन करें ,उनके साथ हो रहे अन्याय पर आवाज उठायें । आपसी घरेलू छोटे-मोटे मतभेदों को भुलाकर अपने इस देश के लिए एकजुट रहें ।

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻

🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk

🔺Facebook : https://goo.gl/immrEZ

🔺 Twitter : https://goo.gl/he8Dib

🔺 Instagram : https://goo.gl/PWhd2m

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺Blogger : https://goo.gl/N4iSfr

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

   🚩🇮🇳🚩 आज़ाद भारत🚩🇮🇳🚩

No comments:

Post a Comment

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट का आदेश भव्य राम मंदिर बनाओ , भारत की कोर्ट कब देगी आदेश?

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट का आदेश भव्य राम मंदिर बनाओ , भारत की कोर्ट कब देगी आदेश? पाकिस्तान की #सुप्रीम_कोर्ट ने हुक्म दिया है कि राम...