Saturday, October 28, 2017

गोपाष्टमी के दिन सोशल मीडिया पर उठी आवाज #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य

अक्टूबर 28, 2017

🚩गौ माता की इतनी महानता है कि पृथ्वी को कागज और सागर को स्याही बनाकर लिखा जाये तो भी पूर्ण नही हो सकती। 
गौ माता देश की रीड की हड्डी है लेकिन भारत का दुर्भाग्य है कि राजनीति के लिए गौ-माता का मुद्दा उठाया जाता है लेकिन उसकी रक्षा के लिए कुछ किया नही जा रहा है ।

🚩भारतवासियों में अब इसकी जागरूकता दिख रही है, शनिवार को गोपाष्टमी के पावन पर्व पर देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया गया और ट्वीटर पर भी टॉप ट्रेंड  में रहा #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य हैशटेग ।

🚩आइये देखें ट्वीट्स द्वारा क्या सन्देश पहुँचाया जा रहा है समाज में....

🚩1) भारती धीमान लिखती है कि गाय हमारी 'माता' है और गाय की रक्षा हमारा कर्तव्य #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य !

🚩2) शीशराम ने लिखा है कि प्राचीन भारत में   दूध की नदिया बहती थी, तो अब क्यों नहीं ?? क्योंकि अब गाय कम हो रही.   #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य !

🚩3) सोनिया थवानी लिखती है कि समय का फेर एक दिन रंग दिखलायेगा, गाय माँ की रक्षा करने इंकलाब जरूर आएगा। #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य ! 

🚩4) देश और संस्कृति को बचाना है तो गाय को बचाना होगा - पूज्य आसाराम बापूजी। #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य ! 

🚩5) प्रेम चौधरी ने लिखा कि जो गाय माँ की रक्षा नहीं कर पायेगा, वह क्या ख़ाक देश के काम आएगा। #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य !

🚩6) प्रदीप मिश्रा ने लिखा कि संत आशाराम जी आश्रम संचालित गौशालाओं में हज़ारो गायों का संवर्धन हो रहा है, वास्तविकता में हमको स्वीकारना होगा कि #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य है। 

🚩7) गार्गी लिखती है कि सुनलो पुकार, 
मोदी सरकार, 
शपथ पूरी करो, 
अब क्या देरी क्या इंकार, 
किस का है इन्तजार । #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य 

🚩8 ) मनोज ने लिखा है कि तिरंगे की शान कभी कम ना हो पाएगी। गाय माँ की रक्षा में देश की सारी फ़ौज़ लग जायेगी। #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य ! https://twitter.com/ShriManoj9/status/924290655152517121

🚩ऐसे तो कुछ नमूने ही दिखाये गए हैं बाकि हजारों लोग #ट्वीट करके गौ रक्षा की मांग कर रहे हैं।

🚩आपको जानकर हैरानी होगी कि आज गोपाष्टमी का इतना बड़ा #पर्व होने के बाद भी किसी  बड़े नेता ने गोपाष्टमी की बधाई नही दी और न ही #मीडिया ने कुछ लिखा । #गोपाष्टमी पर्व का जो ट्वीटर पर ट्रेंड चलना चाहिए था वो भी नही चला ।

🚩गौरतलब है कि #गौरक्षा_हमारा_कर्तव्य हैशटेग बापू आसारामजी के #अनुयायियों द्वारा गौ-रक्षा की मांग को लेकर चल रहा है । हजारों ट्वीट्स के द्वारा ये इवेंट टॉप ट्रेंड में दिखने लगा । इस हैशटैग के साथ कुछ समय से कई हिन्दूवादी संगठन भी जुड़ गए हैं ।

🚩आजाद भारत को संत श्री आसारामजी आश्रम द्वारा बताया गया कि बापू ने भारतभर में अनेक गौशालाएं खोली हैं और वहां #हजारों ऐसी #गायें हैं जो दूध न देने के कारण अनुपयोगी मानकर कत्‍लखाने ले जायी जा रही थी। यहाँ उनका पालन-पोषण व्‍यवस्थित ढंग से किया जाता है ।

🚩उन्होंने आगे बताया कि बापू की प्रेरणा से #आश्रम, #समितियाँ, युवा सेवा संघ, महिला मंडल एवं बापू के असंख्य शिष्यों द्वारा उनके निर्देशानुसार गोपाष्टमी पर्व हर साल #देशभर में विशाल स्तर पर मनाया जाता है ।

🚩इस बार भी आश्रम, #समितियों, #युवा सेवा संघ, महिला मंडल एवं बापूजी के असंख्य शिष्यों द्वारा गोपाष्टमी पर्व पर गौशालाओं के अलावा गाँव-गाँव जाकर गायों को #पुष्टिवर्धक #लड्डू खिलायें गए तथा गौ-रक्षा यात्राएँ निकाली गई । लोगों को गौ-रक्षा एवं गौसेवा के लिए प्रेरित किया गया ।

🚩 इस दिन गौसेवा के विभिन्न वार्षिक #सेवा-अभियानों का नवीनीकरण करके आगामी वर्ष के लिए #संकल्प भी किया गया ।

🚩जिस दिन भारतवासी गौ का सम्मान, गंगा का महत्त्व और #गीता का ज्ञान अंगीकार कर लेंगे, उस दिन विश्व के शिखर पर पहुँचने का #भारत का स्वप्न साकार हो जायेगा ।

🚩गौ-हत्या को रोकने के लिए हर व्यक्ति को अपने स्तर पर पहल करनी होगी । इसके लिए आज से ही #संकल्प करें :

🚩1). गाय के #चमड़े व चर्बी से बनी वस्तुओं, जैसे - #बेल्ट, पर्स, कपड़े, जूते आदि का उपयोग नहीं करेंगे । #देशी गाय का दूध खरीदेंगे तथा उसके घी, झरण व गोबर से बने उत्पादों, जैसे - फिनायल, धूपबती, औषधि आदि का उपयोग करेंगे तथा दुकानों में माँग करेंगे ।

🚩2). स्वयं #गौ-पालन करेंगे तथा अन्य लोगों को भी गौ-पालन के लिए प्रेरित करेंगे ।

🚩गाय के शरीर में सूर्य की गो-किरण शोषित करने की अद्भुत शक्ति होने से उसके #दूध, घी, झरण आदि में स्वर्णक्षार पाये जाते हैं जो आरोग्य व प्रसन्नता के लिए ईश्वरीय वरदान हैं । पुण्‍य व स्‍वकल्‍याण चाहनेवाले #मनुष्यों को #गौ-सेवा अवश्‍य करनी चाहिए ।


🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻


🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt

🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

No comments:

Post a Comment